20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीआरसी की लापरवाही से 15 छात्रों का एक साल बर्बाद

विद्यालय में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा आज, नहीं आया एडमिट कार्ड

लातेहार.

जिले में कल्याण विभाग द्वारा संचालित आश्रम व आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए सात अप्रैल की सुबह नौ बजे से प्रवेश परीक्षा होनी है, लेकिन अब तक बरवाडीह प्रखंड अंतर्गत गणेशपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय के 14 तथा अम्वाटीकर विद्यालय के एक छात्र का एडमिट कार्ड नहीं आया है. इस वजह से उक्त छात्र प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे. ऐसे में उक्त छात्रों को एक वर्ष बर्बाद हो जायेगा, जबकि दोनों विद्यालय के शिक्षकों ने छात्रों का परीक्षा फार्म समय पर प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करा दिया था. गणेशपुर मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अभिषेक सिंह ने बताया कि समय पर बीआरसी में सभी छात्रों का परीक्षा फार्म जमा करा दिया गया था. फार्म जमा करने की जानकारी प्रखंड से लेकर जिला तक को दे दी गयी थी, लेकिन किसी छात्र का एडमिट कार्ड नहीं आया है. इस मामले में बरवाडीह बीइइओ व जिला शिक्षा अधीक्षक ने कुछ भी कहने से इंकार किया है. वहीं कल्याण पदाधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि लापरवाही हुई है. बच्चों का एक साल खराब हो गया. दोषी पर कार्रवाई होनी चाहिए.

1753 छात्रों ने फार्म भरा हैआश्रम व आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए प्रमंडल के 1753 बच्चों ने आवेदन फार्म भरा है. विद्यालय में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा सात अप्रैल को होनी है. कल्याण विभाग द्वारा इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. परीक्षा के लिए जिले में चार केंद्र बनाये गये हैं, जिसमे बालक मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय लातेहार, आरके उच्च विद्यालय बालूमाथ, आरके उच्च विद्यालय मनिका व उत्क्रमित उच्च विद्यालय गारू शामिल है. एक मात्र आश्रम विद्यालय में 40 तथा 352 आवासीय विद्यालय में नामांकन होना है. प्रवेश परीक्षा के लिए कक्षा छह में 764, कक्षा सात में 602 तथा कक्षा आठ में 387 बच्चों ने आवेदन फार्म भरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें