24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Wipro: जानें कौन हैं श्रीनिवास पल्लिया जिसे विप्रो ने सौंपी इतनी बड़ी जिम्मेदारी

Wipro: विप्रो की ओर से कहा गया है कि अपने पूरे कार्यकाल के दौरान श्रीनिवास पल्लिया ने कंपनी के बिजनेस परफॉर्मेंस को मजबूत किया है. आप भी जानें उनके बारे में खास बातें

Wipro: इंडिया की लीडिंग इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी कंपनी विप्रो से एक बड़ी खबर सामने आई जो चर्चा का केंद्र बनी हुई है. दरअसल, विप्रो ने श्रीनिवास पल्लिया को अपना नया प्रबंध निदेशक (Wipro New MD) और सीईओ नियुक्त करने का एलान किया है. वे थियरी डेलापोर्टे का स्थान लेंगे जिन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. इस खबर के आने के बाद लोग श्रीनिवास पल्लिया के बारे में जानना चाह रहे हैं कि आखिर वो हैं कौन ?

कौन हैं श्रीनिवास पल्लिया

विप्रो की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर डालें तो, यहां श्रीनिवास पल्लिया में जानकारी दी गई है. जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, पल्लिया भारतीय विज्ञान संस्थान बैंगलोर से इंजीनियरिंग में स्नातक हैं और टेक्नोलॉजी में स्नातकोत्तर की डिग्री उनके पास है. पल्लिया ने 1992 में विप्रो में कदम रखा और लगातार आगे बढ़ते गए. उनको कई अवसर पर कंपनी ने लीड करने का मौका दिया जिसमें वे सफल भी रहे. इनमें विप्रो की कंज्यूमर बिजनेस यूजर्स के अध्यक्ष और बिजनेस एप्लिकेशन सर्विसेज के वैश्विक प्रमुख शामिल हैं.

Aldo Read : Wipro के CEO थिएरी डेलापोर्टे ने दिया इस्तीफा, श्रीनिवास पल्लिया नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने

विप्रो का कहना है कि अपने पूरे कार्यकाल के दौरान, पल्लिया ने विप्रो के बिजनेस परफॉर्मेंस को मजबूत करने का काम किया है. पल्लिया ने विप्रो की अमेरिका 1 यूनिट के सीईओ और विप्रो कार्यकारी बोर्ड के सदस्य के रूप में भी सेवा दी. वह विप्रो के ग्रुप एग्जीक्यूटिव काउंसिल एंड इंक्लूजन एंड डायवर्सिटी काउंसिल के सदस्य के पद पर भी रह चुके हैं.

विप्रो की ओर से क्या दी गई जानकारी

विप्रो की ओर से बताया गया है कि कंपनी ने श्रीनिवास पल्लिया को नया सीईओ बनाया गया है. उनकी नियुक्ति 7 अप्रैल से पांच वर्षों के लिए प्रभावी है. कंपनी ने शेयर बाजार को जानकारी दी कि विप्रो के बोर्ड ने छह अप्रैल, 2024 को डेलापोर्टे के इस्तीफे पर विचार किया और उन्हें 31 मई, 2024 को कंपनी के कामकाज से फ्री करने का निर्णय लिया. विप्रो ने बताया कि पल्लिया की नियुक्ति के लिए शेयरधारकों और केंद्र सरकार से जरूरी मंजूरियां लेना अभी शेष है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें