23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव : चेकनाका पर पुलिस अलर्ट, वीडियोग्राफी भी शुरू

लोकसभा चुनाव : चेकनाका पर पुलिस अलर्ट,वीडियोग्राफी कर हो रही है जांच

– पूर्वी सिंहभूम जिले में बनाये गये 18 चेकनाका, अब तक 11.15 लाख रुपये जब्त

– 24 घंटे पुलिस फोर्स की हुई तैनाती, बढ़ाई जायेगी और चौकसी

फोटो- ऋषि तिवारी

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर

लोकसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गयी है. पुलिस की ओर से शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. ताकि चुनाव के दौरान या पहले किसी तरह की कोई अनहोनी न हो. इसके लिए जिले के एसएसपी किशोर कौशल की ओर से लगातार बैठक और अलग-अलग थाना क्षेत्रों का निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दिया जा रहा है. जिला पुलिस की ओर से पूरे जिले में 18 चेकनाका बनाये गये हैं. यह नाके शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हैं. एसएसपी किशोर काैशल ने बताया कि 18 में से 12 इंटर स्टेट चेकनाका बनाया गया है. इसमें से ओडिशा बॉर्डर पर पांच और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर सात चेकनाका बनाया गया है. इसके अलावा जिले में छह चेकनाका एक्टिव है. जो 24 घंटे निगरानी रख रहा है. उन्होंने बताया कि चेकनाका बनाने का उद्देश्य हथियार, नशीले पदार्थ और रुपयों की तलाश करना है. शहर के निकासी और प्रवेश वाले प्वाइंट पर पुलिस की विशेष टीम तैनात की गयी है. इसके अला पड़ोस के जिलों के साथ भी मिरर चेकनाका बनाया गया है. इसके अलावा सभी सीमावर्ती जिला पुलिस के साथ समन्वय बना कर जांच की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि सभी चेकनाका पर तैनात पुलिस बल और दंडाधिकारियों के लिए पीने का ठंडा पानी और अन्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है. ताकि गर्मी के मौसम में पुलिसकर्मियों की तबीयत खराब न हो.

वीडियो कैमरा के साथ पुलिस कर रही वाहनों की जांच :

पूर्वी सिंहभूम जिले में कुल 18 चेकनाका बनाये गये हैं. इन सभी चेकनाका को पूरी तरह से हाइटेक बनाया गया है. चेकनाका पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा की जा रही है. इस दौरान वीडियोग्राफर के द्वारा चेकिंग की पूरी वीडियोग्राफी भी की जा रही है. ताकि जांच में पूरी पारदर्शिता हो. एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि सभी चेकनाका पर वेब कास्टिंग की सुविधा है. चेकनाका से गुजरने वाले वाहनों को कड़ाई से जांच करने का आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि चेकनाका पर जांच के दौरान जिला पुलिस की टीम को उपलब्धि भी मिली है.

11.15 लाख रुपये पुलिस कर चुकी है बरामद :

एसएसपी ने बताया कि चेकनाका पर जांच के दौरान पुलिस टीम ने अब तक 11.15 लाख रुपये बरामद किया है. इसके अलावा शराब भी बरामद किया गया है. कमलपुर चेकनाका से पुलिस ने 5.56 लाख रुपये, बोड़ाम से दो लाख रुपये, बहरागोड़ा से 2.71 लाख रुपये और चाकुलिया से 88 लाख रुपये नकद जब्त किया गया है. इसके अलावा सभी चेकनाका पर तैनात जवानों को कड़ाई से जांच करने का आदेश भी दिया गया है.

इन जगहों पर बना चेकनाका

:

हाता- राजनगर

बिष्टुपुर- आदित्यपुर

पारडीह – चांडिल

कंचा- राजनगर

बोसनगर- कपाली-कुमारगोरा

सोनारी दोमुहानी ब्रिज

चेइंगगोड़ा – पश्चिम बंगाल

बेंद – पश्चिम बंगाल

शिशाखुन शांतिनगर – पश्चिम बंगाल

दारिसोल – पश्चिम बंगाल

केसरपुर पिकेट – पश्चिम बंगाल

बड़ा सुसनी – पश्चिम बंगाल

कटिंग – पश्चिम बंगाल

जामशोला- ओडिशा म्यूरभंज

भीतरआमदा – ओडिशा म्यूरभंज

मुछरीसोल – ओडिशा म्यूरभंज

तेतूलडांगा – ओडिशा म्यूरभंज

तिरिंग- रसून चोपा- ओडिशा म्यूरभंज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें