24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में JDU किसके पक्ष में करेगा काम ? अब तक साधे हुए है मौन, NDA की बैठक से भी दूरी बनायी

झारखंड में एनडीए फोल्डर में आजसू को एक सीट मिलती रही है. वहीं 2019 की तरह 2024 में भी जदयू को एक भी सीट नहीं मिली. हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में भी जदयू कार्यकर्ता अभी तक शांत बैठे हैं.

धनेश्वर प्रसाद, कुजू/ रांची: एनडीए का सहयोगी दल जदयू झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक मौन साधे हुए है. लोकसभा चुनाव में जदयू किसके पक्ष में काम करेगा, इसे लेकर अभी तक आधिकारिक बात सामने नहीं आयी है. वहीं एनडीए की बैठक में जदयू अब तक शामिल नहीं हुआ. झारखंड में जदयू के कार्यकर्ताओं में अभी तक असमंजस की स्थिति बना हुआ है. वहीं बिहार में भाजपा और जदयू ने जोर-शोर से संयुक्त रूप से कार्यक्रम चला रखा है.

झारखंड में एनडीए फोल्डर में आजसू को एक सीट मिलती रही है. वहीं 2019 की तरह 2024 में भी जदयू को एक भी सीट नहीं मिली. हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में भी जदयू कार्यकर्ता अभी तक शांत बैठे हैं, जबकि इसी लोकसभा क्षेत्र से जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो आते हैं. वह मांडू विधानसभा के विधायक भी रह चुके है. वर्तमान में बिहार से राज्यसभा सांसद भी हैं.

Also Read: JDU Bokaro : खीरू महतो का बयान ‘इंडिया’ को बनाएं मजबूत, तभी नीतीश बनेंगे पीएम

झारखंड में एनडीए से जदयू की दूरी बरकरार :

एनडीए के ही घटक दल आजसू के कार्यकर्ता पूरे जोर-शोर से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य कर रहे हैं. इस बार भाजपा हजारीबाग सदर सीट के विधायक मनीष जायसवाल को प्रत्याशी बनाया गया है. बीते तीन मार्च के बाद से ही मनीष जायसवाल हजारीबाग संसदीय क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं. जनसंपर्क अभियान में उनके साथ आजसू नेता भी साथ-साथ मतदाताओं के बीच पहुंच रहे हैं. वहीं हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में जदयू अपने सहयोगी एनडीए से दूरियां बनाये हुए हैं.

नीतीश कुमार से निर्देश मिलने के बाद ही स्थिति करेंगे साफ: खीरू

कुजू / रांची. प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो से प्रभात खबर ने बातचीत की. जिसमें उन्होंने विभिन्न बिंदुओं पर अपना पक्ष रखा. साथ ही अपनी रणनीति के बारे में बातचीत की.

सवाल : क्या झारखंड में जदयू एनडीए के साथ है?
जवाब : हां ,जदयू एनडीए के साथ है और रहेंगे.

सवाल : फिर एनडीए के प्रत्याशी के साथ जनसंपर्क अभियान में जदयू के लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं?
जवाब : जिन लोगों को हमसे सहयोग चाहिए, उन लोगों को पहले पहल करनी चाहिए. चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी हमसे सहयोग करने के लिए कह रहे हैं. वह संसदीय क्षेत्र में जदयू कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनाव में जीत के लिए मजबूत स्थिति बनाने के लिए सहयोग मांग रहे हैं.

सवाल : क्या आपके और एनडीए के बीच समन्वय समिति की अगली बैठक हो सकती है ?
जबाब :
इस मामले को लेकर हम लोग रविवार को पटना जायेंगे. सोमवार को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से बात करेंगे. उन्हें बतायेंगे कि हम जदयू के प्रदेश अध्यक्ष हैं और राज्यसभा के सांसद है. फिर एनडीए की बैठक में हमें आखिर क्यों नहीं खोजा गया?

सवाल : एनडीए का साथ देने को लेकर आपका अगला कदम क्या होगा?
जवाब :
हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास मिलकर अपनी बातों को रखेंगे . वहां से जैसा दिशानिर्देश मिलेगा, उसके अनुसार हम अपनी स्थिति स्पष्ट करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें