27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैनपुर गांव में आग लगने से आधा दर्जन घर जल कर राख, लाखों की हुई क्षति

प्रखंड बगहा एक स्थित पतिलार पंचायत के अंतर्गत चैनपुर गांव में रविवार की रात करीब आठ बजे अचानक से लगी आग में आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए.

चौतरवा. प्रखंड बगहा एक स्थित पतिलार पंचायत के अंतर्गत चैनपुर गांव में रविवार की रात करीब आठ बजे अचानक से लगी आग में आधा दर्जन घर जल कर राख हो गए. जिससे लाखों की क्षति हुई है. वही आग लगने की सूचना मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि डॉ. अभिषेक मिश्रा ने अग्निशामक दस्ता को इसकी सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही तीन-तीन फायर-बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची. मुखिया प्रतिनिधि, फायर-बिग्रेड के कर्मी और ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने में पुरजोर कोशिश किया गया. तब तक लगभग आधा दर्जन लोगों के घर जल चुके थे. वही मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि डीएम व एसडीएम से मांग किया गया है कि स्थानीय थाना चौतरवा में दमकल की एक बड़ी गाड़ी दी जाए. ताकि समय पर ऐसी विकट घटनाओं से होने वाले नुकसान को कम किया जा सके. उन्होंने बताया कि पंचायत और ब्लॉक से जो भी सहायता राशि होगी उसको जल्द से जल्द दिलवाने की पूरी कोशिश की जा रही है. वही तत्काल राहत के लिए राशन सामग्री (चावल, दाल,चूड़ा,आलू) आदि का वितरण किया गया. इसकी सूचना विभाग को भी दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि अगलगी में मदन यादव की एक बकरी जल गयी. जबकि अग्नि पीड़ितों में रामेश्वर यादव, भोला यादव, मदन यादव, छोटेलाल यादव, प्रभु यादव, रोगी यादव शामिल है. वही छोटेलाल यादव के पुत्र गुड्डू कुमार की शादी आगामी 23 अप्रैल को है. मौके पर पहुंचे राजस्व कर्मचारी अमित कुमार ने आग लगने की जायजा लिए. उन्होंने बताया कि आगे की कार्यवाही जारी है. ताकि अग्निपीड़ितों को जल्द से जल्द सरकारी सहायता मिल सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें