27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खराब पड़ी जलापूर्ति योजनाओं को रविवार तक करें ठीक : उपायुक्त

गर्मी के मौसम के मद्देनजर रामगढ़ जिले के सभी क्षेत्रों में सरकारी जलापूर्ति योजनाओं के माध्यम से नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर सोमवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष बैठक हुई.

लीड..

फोटो फाइल 8आर-ई : बैठक में उपायुक्त व अन्य अधिकारी.

सरकारी जलापूर्ति योजनाओं के माध्यम से नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर हुई बैठक

रामगढ़. गर्मी के मौसम के मद्देनजर रामगढ़ जिले के सभी क्षेत्रों में सरकारी जलापूर्ति योजनाओं के माध्यम से नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर सोमवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष बैठक हुई. उपायुक्त द्वारा क्षेत्रवार जलापूर्ति योजनाओं के वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गयी. मौके पर उपायुक्त द्वारा कार्यपालिका अभियंता पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल, अन्य अधिकारियों तथा ऑपरेशनल एंड मेंटेनेंस के तहत चिन्हित सभी संवेदकों को बेहद गंभीरता पूर्वक कार्य करते हुए आम जनों तक जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. इस दौरान उपायुक्त ने वैसी जलापूर्ति योजनाओं, जिनमे पाइपलाइन तो बिछाया गया है लेकिन अब तक कभी भी पानी नहीं गया है उन्हें चिन्हित कर तत्काल रूप से उनके संवेदकों पर एसेंशियल सर्विसेज एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया. वहीं उपायुक्त ने वैसी जालापूर्ति योजनाएं, जो वर्तमान में किसी कारणवश कार्य नहीं कर रही है उन सभी जलापूर्ति योजनाओं को तत्काल रूप से ठीक करते हुए रविवार तक प्रत्येक जलापूर्ति योजना का कार्य करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. उपायुक्त ने नजारत उपसमाहर्ता रविंद्र कुमार गुप्ता को तत्काल रूप से जिले के अलग-अलग पंचायतों में टोलावार पंचायत सचिव/ रोजगार सेवकों की प्रति नियुक्ति करने से संबंधित आदेश निकालने का निर्देश दिया. उन्होंने जलापूर्ति योजनाओं के नियमित कार्य करने को लेकर किए जाने वाले सर्वे से संबंधित प्रारूप भी तैयार करने का निर्देश दिया, वहीं उन्होंने इस कार्य के लिए वरीय पदाधिकारी के रूप में उप विकास आयुक्त के रूप में नामित किया. जिले के अलग-अलग क्षेत्र में संचालित जलापूर्ति योजनाओं में आ रही समस्याओं अथवा किसी कारणवश किसी जिला पूर्ति योजना के कार्य नहीं करने से संबंधित सूचना प्राप्त करने व तत्काल रूप से उसे ठीक करने को लेकर उपायुक्त ने जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉक्टर प्रभात शंकर को तत्काल रूप से संबंधित जलापूर्ति योजना के ऑपरेशनल एंड मेंटेनेंस संचालक एवं ऑपरेशनल एंड मेंटेनेंस संचालक द्वारा कार्य नहीं किये जाने पर संबंधित अधिकारी का नंबर तत्काल रूप से प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अखबारों में प्रकाशित करने तथा सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यम से उनका व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सरकारी विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केन्द्रों में भी जलापूर्ति सुनिश्चित करने एवं जिन विद्यालयों अथवा सरकारी आंगनबाड़ी केन्द्रों में किसी कारणवश जलापूर्ति योजनाएं कार्य नहीं कर रही हैं उनमें 10 दिनों के अंदर जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, एसएमपीओ, संवेदकों सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें