22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अपनी पंचायतों में नामांकन के खिलाफ प्रदर्शन

सरकार के नये फरमान के बाद कि अब मैट्रिक और इंटर में पंचायत के स्टूडेंट्स को पंचायत के स्कूलों में ही नामांकन लेना होगा. स्टूडेंट्स परेशान हैं.

करगहर. सरकार के नये फरमान के बाद कि अब मैट्रिक और इंटर में पंचायत के स्टूडेंट्स को पंचायत के स्कूलों में ही नामांकन लेना होगा. स्टूडेंट्स परेशान हैं. प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राएं बीइओ कार्यालय पहुंच रहे हैं. मंगलवार को डुमरा पंचायत के भलुआड़ी गांव निवासी एक दर्जन स्टूडेंट्स प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और सरकार के नये फरमान के विरुद्ध नारेबाजी की. स्टूडेंट्स पीयूष कुमार, साहिल अहमद, समीर अहमद, गुडु कुमार, सलोनी कुमारी, प्रतिज्ञा कुमारी, रागिनी कुमारी, मोहर्रम अहमद आदि स्टूडेंट्स का कहना था कि हमलोगों का गांव भलुआड़ी डुमरा पंचायत में पड़ता है. हमलोगों की पंचायत में एकमात्र उच्च विद्यालय महुली है, जिसकी दूरी हमलोगों के गांव से नौ किलोमीटर पड़ती है, जबकि पड़ोस कर पंचायत खड़ारी में स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की दूरी हमलोगों के गांव से एक किलोमीटर है. लेकिन, जब हमलोग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खड़ारी में अपना नामांकन कराने जाते हैं, तो विद्यालय प्रबंधन द्वारा यह कहा जाता है कि सरकार के नये नियम के अनुसार तुमलोगों का नामांकन उच्च विद्यालय महुली में ही होगा. इससे हमलोग काफी परेशान हैं. वहीं, छात्राओं का कहना था कि हमलोगों के गांव से महुली विद्यालय की दूरी को देखते हुए हमलोग स्कूल जाते वक्त असुरक्षित रहेगें. परिजन भी अनहोनी होने की आशंका से हमलोगों का नामांकन कराने को तैयार नहीं हैं. ऐसे में हमलोगों के समक्ष पढ़ाई छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नही बचता. स्टूडेंट्स ने बताया कि हमलोगों ने इस आशय का आवेदन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को भी दिया है. लेकिन, अब तक उनके स्तर से भी किसी प्रकार का पहल नही किया गया. इस संबंध में डीपीओ एमडीएम सह प्रभारी बीइओ करगहर ने बताया कि फिलहाल सरकार का यही नियम है. अगर आगे भी स्टूडेंट्स को इस तरह की परेशानी होगी, तो अंतिम समय में नामांकन पर विचार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें