21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: जानें कौन हैं नितीश रेड्डी, जिसने पंजाब के खिलाफ मचाया मैच में गदर

IPL 2024 का 23वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज नितीश रेड्डी ने खूब सुर्खियां बटोरी. मैच में उन्होंने अर्धशतक जड़ा. चलिए जानते हैं इनके बारे में कि कौन हैं नितीश रेड्डी और कैसा रहा है इनका क्रिकेट करियर.

IPL 2024 में मंगलवार को फिर के बार बड़ा मुकाबला देखने को मिला. ये मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दो रन से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 183 रनों का लक्ष्य दिया था. जिस लक्ष्य का पीछा पंजाब किंग्स ना कर सकी. मगर मैच आखिरी गेंद तक गया. बता दें, मैच में हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा नितीश रेड्डी चमके. नितीश रेड्डी ने मैच में 64 रन की पारी खेली. उन्होंने 37 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से 64 रन बनाए. इसकी धमाकेदार पारी के दम पर पंजाब की टीम 182 रनों का आंकड़ा पार कर सकी. चलिए जानते हैं कौन है नितीश रेड्डी और कैसा रहा है उनका पहले का प्रदर्शन.

IPL 2024: ऐसा रहा है नितीश का करियर

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नितीश रेड्डी ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. ये मुख्य तौर पर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मगर समय समय पर टीम के लिए गेंदबाजी से भी प्रभाव डालते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने नितीश रेड्डी को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में चुना था. घरेलू क्रिकेट में वह आंध्र के लिए खेलते हैं और पहले ही आंध्र के लिए 17 प्रथम श्रेणी मैच और 22 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. बता दें, हैदराबाद के खिलाफ ये इनका आईपीएल में दूसरा मुकाबला था. इससे पहले नितीश चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे थे. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन पर नाबाद रहने के बाद यह आईपीएल में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर भी है.

IPL 2024: नितीश रेड्डी ने खेली तूफानी पारी

पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने नितीश रेड्डी की तूफानी पारी के दम पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया. सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बनाया. जिसमें रेड्डी ने 37 गेंदों में 4 चौके और पांच छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. इसके अलावा सनराइजर्स की ओर से ट्रेविस हेड ने 21, अभिषेक शर्मा ने 16, राहुल त्रिपाठी ने 11, अब्दुल समद ने 25 और शाहबाज अहमद ने 14 रन की पारी खेली.

ALSO READ: IPL 2024: केकेआर के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने दर्ज किया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली की लिस्ट में शामिल

IPL 2024: हैदराबाद ने 27 के स्कोर पर खो दिए थे दो विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका केवल 27 के स्कोर पर लगा. ट्रैविस हेड 15 गेंदों में 4 चौकों की मदद से केवल 21 रन बनाकर अर्शदीप के शिकार हो गए. उसी स्कोर पर टीम को दूसरा झटका एडेन मार्कराम के रूप में लगा. मार्कराम अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अर्शदीप सिंह ने जितेश शर्मा के हाथों आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. उसके बाद केवल 39 के टीम स्कोर पर अभिषेक शर्मा 11 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से केवल 16 रन बनाकर आउट हो गए. अभिषेक को सैम कुरेन ने आउट किया. जब टीम का स्कोर 64 रन था, उस समय राहुल त्रिपाठी 11 रन बनाकर आउट हो गए. सबसे लंबी सझेदारी अब्दुल समद और नितीश रेड्डी के बीच बनी. दोनों ने छठे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाई.

IPL 2024: पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन)

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह.

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन)

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें