24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Multibagger Stocks: तीन साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, 902 प्रतिशत का दिया रिटर्न

Multibagger Stocks: भारतीय शेयर बाजार के तेजी के बीच कई ऐसे स्टॉक हैं जो निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न दे रहे हैं. ऐसा ही एक स्टॉक केपीआई ग्रीन भी है. इसने साल भर में निवेशकों को करीब 500 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. पिछले पांच दिनों में कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को लगभग चार प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

Multibagger Stocks: भारतीय शेयर बाजार में सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन तूफानी तेजी देखने को मिल रही है. दोपहर 1.15 बजे सेंसेक्स 244 अंक उछलकर 74,927.81 पर कारोबार कर रहा है. जबकि, निफ्टी 70.95 अंक चढ़कर 22,713.70 पर दिख रहा है. इस बीच, एक ऐसी कंपनी है जिसने निवेशकों को एक साल में करीब 500 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. हम बात रहे हैं केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड की. हालांकि, आज केपीआई ग्रीन एनर्जी के स्टॉक में मायूसी देखने को मिल रही है. आज कंपनी के शेयर का भाव 1.04 प्रतिशत यानी 18.40 अंक गिरकर 1,743.85 रुपये पर कारोबार कर रहा है. हालांकि, पिछले पांच दिनों में कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को लगभग चार प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

Kpi Green Energy
Kpi green energy share price.

कैसा हैं कंपनी के स्टॉक का परफॉर्मेंस

केपीआई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड की स्थापना साल 2008 में हुई थी. कंपनी के स्टॉक ने पिछले एक महीने में 1.41 प्रतिशत और 90 दिनों में करीब 90 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. जबकि, केवल छह महीने में कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 187 प्रतिशत का जबरदस्त रिटर्न दिया है. एक साल में कंपनी के स्टॉक से 500 प्रतिशत की कमाई हुई है. एक साल पहले 10 अप्रैल 2023 को कंपनी के स्टॉक की कीमत केवल 290.80 रुपये थी. जबकि, दो सालों में कंपनी ने करीब 902 प्रतिशत का जबरदस्त रिटर्न दिया है. आज से पहले के दो सत्रों में कंपनी के स्टॉक में बैक टू बैक दो बार अपर सर्किट लगा है.

Also Read: कंपनी ने एग्जिट डेट में कर दी गड़बड़ी तो बढ़ जाएगी परेशानी, जानें क्या है उपाय

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

KPI ग्रीन एनर्जी के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कंपनी को पहले KPI ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम से जाना जाता था. कंपनी का फोकस सोलर और हाइब्रिड ऊर्जा प्रदान करने पर है. शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि केपीआई ग्रीन सौर ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी है. पिछले कुछ दिनों से इसके भाव में तेजी देखने को मिल रही है. ब्रोकर फर्म ने इसका टार्गेट भाव 1,850 रुपये सेट किया था. इसके लिए स्‍टॉप लॉस करीब 1,650 रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें