24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Raaj Kumar Anand: AAP को झटका, मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, कहा- भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई ‘आप’

Raaj Kumar Anand: दिल्ली शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ईडी की कार्रवाई के बीच आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद ने अपने पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है.

Raaj Kumar Anand: पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद ने इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने भ्रष्टाचार पर पार्टी की नीति पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा, मैं भ्रष्टाचार पर पार्टी की नीतियों से सहमत नहीं हूं. दिल्ली के मंत्री पद और आप से इस्तीफा देने के बाद राज कुमार आनंद ने कहा, आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए हुआ था, लेकिन आज पार्टी भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गई है. मेरे लिए मंत्री पद पर काम करना मुश्किल हो गया है. मैंने इस्तीफा दे दिया है. मंत्री पद से और पार्टी से क्योंकि मैं इस भ्रष्टाचार से अपना नाम नहीं जोड़ सकता.

राजनीति नहीं बदली, राजनेता बदल गए: राज कुमार आनंद

राज कुमार आनंद ने कहा, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कनेक्शन इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने कहा था ‘राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा’. आज राजनीति नहीं बदली है लेकिन राजनेता बदल गए हैं. मैंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है.

आम आदमी पार्टी में दलितों का नहीं होता सम्मान: राजकुमार आनंद

दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री और आम आदमी पार्टी के पद से अपने इस्तीफे पर राज कुमार आनंद ने कहा, मैं समाज का बदला चुकाने के लिए मंत्री बना हूं. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, आप में दलितों का सम्मान नहीं होता है. उन्होंने आगे कहा, जब दलित प्रतिनिधित्व की बात हो रही है तो मैं ऐसी पार्टी का हिस्सा नहीं बनना चाहता जो पीछे हटती हो. मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं हो रहा हूं.

राजकुमार आनंद के घर ईडी ने छापा मारा था

मालूम हो पिछले साल ईडी ने 19 साल पुराने मामले में राजकुमार आनंद के घर पर छापामारी की थी. जिसपर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा था.

क्या दूसरी पार्टी ज्वाइन करेंगे राजकुमार आनंद

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राजकुमार आनंद ने कहा, मैं किसी भी पार्टी में नहीं जा रहा. मुझे किसी भी पार्टी से ऑफर नहीं मिला है. उन्होंने कहा, मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मैं हल्का महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा, मैंने पैसे कमाने के लिए आम आदमी पार्टी ज्वाइन नहीं किया था. मैं बाबा साहब के आदर्शों पर चलने वाला इंसान हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें