27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: खूंटी लोकसभा क्षेत्र से 23 अप्रैल को नामांकन करेंगे अर्जुन मुंडा

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा 23 अप्रैल को खूंटी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. रोड शो और जनसभा में शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे.

Lok Sabha Election 2024|खरसावां/खूंटी, शचिंद्र कुमार दाश/चंदन कुमार : खूंटी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा 23 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री सह कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा नामांकन करने के बाद रोड शो करेंगे. इसके बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

जनसभा और रोड शो के जरिए अर्जुन मुंडा करेंगे शक्ति प्रदर्शन

अर्जुन मुंडा जिस दिन नामांकन दाखिल करेंगे, उस दिन एक तरह से शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे. खूंटी लोकसभा के अंतर्गत आने वाले तमाम विधानसभा क्षेत्रों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता उनके नामांकन में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे.

खरसावां से सैकड़ों कार्यकर्ता मुंडा की जनसभा के लिए जाएंगे खूंटी

बताया जा रहा है कि खरसावां विधानसभा से भी सैकड़ों कार्यकर्ता अर्जुन मुंडा के लोकसभा चुनाव 2024 के लिए होने वाले नामांकन में शामिल होने के लिए खूंटी जाएंगे. ये लोग अर्जुन मुंडा के रोड शो और जनसभा दोनों का हिस्सा बनेंगे. इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है.

Also Read : खूंटी से अर्जुन मुंडा को प्रत्याशी घोषित करते ही चढ़ा क्षेत्र का सियासी पारा

खूंटी लोकसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री एवं खूंटी लोकसभा सीट से प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने अपने लोकसभा क्षेत्र में प्रचार-प्रसार और जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है. तमाड़ प्रखंड के हुरूनडीह, बाबूरामडीह, बारेडीह, कुंडला, बेगाडीह और सिरकाडीह में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाया और ग्रामीणों से संवाद किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बढ़ रहा है. हमें तीसरी बार फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है. पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. यह सब मजबूत नेतृत्व से संभव हुआ है.

Lok Sabha Election 2024: आदिवासियों को मोदी सरकार ने दिलाया सम्मान

कहा कि 10 वर्षों में हमारी सरकार ने हर वर्ग का ख्याल रखने का काम किया है. वर्षों से जिस आदिवासी समाज की उपेक्षा की गयी, उस समाज को मोदी सरकार ने सम्मान दिलाया है. आज देश के सबसे बड़े संवैधानिक पद पर एक आदिवासी महिला बैठीं हैं, जो हम सभी के लिए गर्व का विषय है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में भी कुछ लोगों ने उनका समर्थन नहीं किया था. वैसे लोगों को जनता जरूर जवाब देगी.

आदिवासी समाज ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई

अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासी समाज ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई थी. जंगलों में रहकर आदिवासियों ने अंग्रेजों से लोहा लिया. लेकिन, इतिहास के पन्नों में उन्हें वो जगह नहीं मिली, जिसके वे हकदार थे. आदिवासी समाज के स्वाभिमान के लिए खूंटी की माटी के वीर ‘धरती आबा’ बिरसा मुंडा के जन्मदिवस पर पूरा देश अब ‘जनजातीय गौरव दिवस’ मनाता है. यह खूंटीवासियों के लिए गौरव की बात है.

Also Read : अर्जुन मुंडा ने खरसावां में लोगों से किया संवाद, बोले- खूंटी की विशेषता को दुनिया तक पहुंचाया

500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में बना राम मंदिर

ग्रामीणों से संवाद करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा कि 500 सालों की लंबी प्रतीक्षा के बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ. यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत इरादों के कारण ही संभव हो पाया है. उन्होंने कहा कि गांव को मंदिर के रूप में विकसित करना विकास की हमारी अवधारणा है. भाजपा जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि हमारी पार्टी राष्ट्र निर्माण में विश्वास करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें