29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur news : नगर निगम क्षेत्र के 18 सरकारी स्कूलों ने नहीं लिया पाठ्य पुस्तक

नगर निगम क्षेत्र के 111 सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए पाठ्य पुस्तक का वितरण जिला स्कूल परिसर स्थित बीआरसी केंद्र में बुधवार को भी जारी रहा.

नगर निगम क्षेत्र के 111 सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए पाठ्य पुस्तक का वितरण जिला स्कूल परिसर स्थित बीआरसी केंद्र में बुधवार को भी जारी रहा. कक्षा एक से आठ तक किताबों को लेने के लिए कई स्कूलों के शिक्षक बीआरसी पहुंचे. वहीं, किताबों के बंडल का उठाव कर स्कूल ले गये. पुस्तक का वितरण कर रहे कर्मियों ने बताया कि बीते एक सप्ताह से किताबों का वितरण जारी है. अबतक कई स्कूलों ने बीआरसी आकर किताबों का उठाव नहीं किया है. बुधवार शाम तक 93 स्कूलों को किताबों का बंडल दिया गया है. अभी भी 18 स्कूलों की किताबें भंडार में रखी हुई हैं. करीब चार हजार से अधिक बच्चों की किताबें बीआरसी के भंडार कक्ष में पड़े हुए हैं. जबकि पिछले सप्ताह ही शैक्षणिक सत्र की शुरुआत हो चुकी है. इन्हें अबतक किताबें उपलब्ध नहीं हुई हैं. नयी कक्षा में गये बच्चों को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराया जा रहा है. बिहार राज्य पाठ्य पुस्तक प्रकाशन लिमिटेड की ओर से प्रिंट की गयी पुस्तकों को सभी बीआरसी केंद्रों तक पहुंचाया गया है. कर्मियों ने बताया कि किताब वितरण के दौरान कई स्कूलों से गलतियां भी की गयी. हिंदी विद्यालय के शिक्षकों ने उर्दू विद्यालय के पुस्तकों का उठाव कर लिया. उन्हें दोबारा आकर किताब वापस करने पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें