24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Eid 2024: जमशेदपुर में ईद पर मस्जिद व ईदगाह पहुंचे नमाजी, एक-दूसरे के गले मिलकर दी बधाई

Eid 2024: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में ईद पर नमाजी मस्जिद व ईदगाह पहुंचे और एक-दूसरे के गले मिलकर बधाई दी. ईद का त्योहार गुरुवार को श्रद्धा व उमंग के साथ मनाया गया.

Eid 2024: जमशेदपुर: लौहनगरी में रमजान मुबारक माह के पूरे होने की खुशी में मिला ईद का त्योहार गुरुवार को श्रद्धा व उमंग के साथ मनाया गया. शहर के ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा की गयी. नमाज के दौरान अल्लाह-रब की बारगाह में एक साथ हजारों हाथ उठे, सभी ने एक-दूसरे की खुशहाली के लिए दुआ की. नमाज के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी. पुलिस-प्रशासन की ओर से ईद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. जुगसलाई, धातकीडीह, साकची आम बागान और आजादनगर ईदगाह में काफी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की और एक-दूसरे को मुबारकवाद पेश की. ईद-उल-फितर की नमाज अदा करने के बाद देश व विश्व में अमन-चैन और खुशहाली के लिए दुआ मांगी गयी.

ईद की नमाज अदा की गयी
मानगो में ईदगाह मैदान में बारी मस्जिद, इमाम हुसैनी मस्जिद, मक्का मस्जिद, बड़ी मस्जिद, साकची जामा मस्जिद, आम बागान ईदगाह, मस्जिद-ए-रहमान, धातकीडीह ईदगाह, कीताडीह मस्जिद-ए-आकसा, जुगसलाई की सभी मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गयी. नये कपड़े पहनकर इत्र लगाकर बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे. हजारों लोगों ने रब की बारगाह में सजदा किया. ईद के खुतबे में उलमा ने लोगों से अपील की कि वह जिस तरह से अभी तक रमजान में अल्लाह की इबादत करते थे. रमजान के बाद भी इबादत करना जारी रखें. ईद पर हर तरफ चहल-पहल का माहौल रहा. जमशेदपुर के मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में मुहल्लों को सजाया गया था. मानगो के हनुमान मंदिर, गांधी मैदान में बारी मस्जिद, मानगो ईदगाह, मुंशी मोहल्ला मस्जिद, शास्त्री नगर आदि इलाकों में दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी.

जुगसलाई में मंगल कालिंदी, हिदायतुल्लाह खान ने दी बधाई
जुगसलाई पुरानी बस्ती रोड ईदगाह मैदान में ईद की नमाज अदा की गयी. इसके बाद वहां जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान ने सभी से मिलकर ईद की मुबारकवाद दी. कहा कि खुशियों का त्योहार उनके जीवन में नयी ऊर्जा का संचार करे.

ALSO READ: Eid 2024: बोकारो में ईद पर ईदगाह व मस्जिदों में अदा की गयी नमाज, अमन व चैन की मांगी दुआ

धातकीडीह मस्जिद में पढ़ी नमाज, गले मिल दी बधाई
धातकीडीह मस्जिद में नमाज पढ़ने के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर बधाई दी. धातकीडीह मस्जिद के सदर सह चाईबासा के सिविल सर्जन डॉ साहिर पॉल, सगीर अंसारी, सरफराज हुसैन समेत अन्य ने एक-दूसरे को बधाई देकर ईद मुबारक कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें