30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शॉट सर्किट से लगी आग, धू-धू कर जला गेहूं लदा ट्रैक्टर टेलर

शॉट सर्किट से बासमनपुर पंचायत वार्ड 12 स्थित बेदिया चौक के पास गेहूं लदे टेलर में आग लग गयी है. जिसमें टेलर सहित फार्म टेक ट्रैक्टर जलकर पूरी तरह से खाक हो गया है.

मोतिहारी. भीषण गर्मी के मौसम में बिजली विभाग द्वारा सदर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर व पोल पर लटके तारों को दुरुस्त नहीं करना अब किसानों को महंगा पड़ने लगा है. जिसके कारण किसी न किसी पंचायत के लोग बिजली के शॉट सर्किट का शिकार प्रतिदिन हो रहे हैं जिससे उनका लाखों का आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में बिजली के शॉट सर्किट से बासमनपुर पंचायत वार्ड 12 स्थित बेदिया चौक के पास गेहूं लदे टेलर में आग लग गयी है. जिसमें टेलर सहित फार्म टेक ट्रैक्टर जलकर पूरी तरह से खाक हो गया है. स्थानीय धीरज कुमार यादव ने बताया कि मुसाफिर भगत अपने खेत से गेहूं का बोझा लेकर प्रेम भगत के ट्रैक्टर पर लाद कर घर जाने के क्रम में बिजली के तार में सट जाने से आग लग गया. तार पोल से काफी नीचे तक लटका हुआ था. बिजली विभाग के स्टाफ को कई बार बोला गया था लेकिन तार को दुरुस्त नहीं किया गया. जिससे बड़ी घटना घटित हो गयी. इस संबध में पूछे जाने पर कर्मचारी विपीन बिहारी सिंह ने बताया कि घटना घटित हुआ है, लाखों का नुकसान किसान का हुआ है. इसके अलावे इसी पंचायत के लक्ष्मीपुर वार्ड 5 में भी तीन लोगों के घर में आग बिजली के शॉट शर्किट से लग गया है. जिसमें करीब तीन से चार लाख रुपये की संपत्ति नष्ट होने का अनुमान है. इन सबकी रिपोर्ट तैयार कर अधिकारी को दिया जाएगा. इसके बाद मुआवजा की प्रकिया शुरू होगी. यहां बता दे कि अभी तक लोगों को सदर अंचल द्वारा मुआवाजा की राशि उपलब्ध नहीं करायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें