30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेना के जवान के नकली हस्ताक्षर कर बेच दी लाखों की जमीन

सिकरिया थाना क्षेत्र के कुम्भवा में फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों की जमीन बेच देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संदर्भ में कुम्भवा निवासी कुंदन कुमार उर्फ सुधीर कुमार धीरज ने स्थानीय थाने में जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

जहानाबाद. सिकरिया थाना क्षेत्र के कुम्भवा में फर्जी हस्ताक्षर कर लाखों की जमीन बेच देने का मामला प्रकाश में आया है. इस संदर्भ में कुम्भवा निवासी कुंदन कुमार उर्फ सुधीर कुमार धीरज ने स्थानीय थाने में जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज करायी है. सूचक ने पुलिस को दिये शिकायत में कहा है कि उनका सगा भाई अनिल कुमार जो वर्तमान में नगर थाना क्षेत्र के रामानंद नगर निजामउद्दीनपुर वार्ड नंबर 9 के डीलर हैं. वह जाल-फरेबी कर अपने हिस्से से बढ़कर जमीन बेच दिया है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनका भाई व भतीजा आलोक कुमार जो सेना का जवान है, उनका नकली हस्ताक्षर कर मनमानी तरीके से असामाजिक तत्वों के हाथ जमीन बेच दी है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को यह भी बताया है कि जमीन बिक्री पर रोक लगाने के लिए उन्होंने न्यायालय में टाइटल सूट भी दायर किया है जिसकी सुनवाई चल रही है. सूचक का आरोप है कि अनिल कुमार सिंह पहले भी फर्जी तरीके से भाइयों का नकली हस्ताक्षर कर जमीन को पूर्व में फर्जी शेड्यूल बनाकर अलग-अलग लोगों के हाथ अपना हिस्से से ज्यादा जमीन बिक्री कर दी है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को यह भी बताया है कि उनके पूर्वजों का 35 बीघा तीन कट्ठा जमीन था. इसमें चार भाई एवं पांच बहन हिस्सेदार के रूप में हैं लेकिन भाई अनिल कुमार सिंह निजी फायदा के लिए गलत तरीके से अन्य पाटीदारों की जमीन को औने-पौने दाम में इसेबिगहा के राजमणि देवी एवं एवं अदलुचक दौलतपुर के गंगा सिंह के हाथों केवाला कर दिया है. सूचक ने यह भी बताया है कि जमीन रजिस्ट्री में गवाह एवं पहचानकर्ता में मेरे भतीजे आलोक कुमार एवं भाई का जाली हस्ताक्षर बनाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें