24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज में फर्जी निकले 15 शिक्षक, अब एक्शन लेगा विभाग

सक्षमता परीक्षा में गोपालगंज में 15 फर्जी शिक्षक मिले हैं. विभाग की ओर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बलाये जाने पर ये शिक्षक उपस्थित नहीं हुए. विभाग की ओर से दोबारा मौका देते हुए इन शिक्षकों को 15 अप्रैल से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया है.

गोपालगंज. सक्षमता परीक्षा में गोपालगंज में 15 फर्जी शिक्षक मिले हैं. विभाग की ओर से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाये जाने पर ये शिक्षक उपस्थित नहीं हुए. विभाग की ओर से दोबारा मौका देते हुए इन शिक्षकों को 15 अप्रैल से पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया है. यदि ये शिक्षक अब उपस्थित नहीं हुए, तो इन्हें पूर्ण रूप से फर्जी मानते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी. शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय से इन शिक्षकों की सूची जारी करते हुए विभाग के शेड्यूल के अनुसार, पटना में जांच समिति के समक्ष उपस्थित होकर कागजात दिखाने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्ज देने के लिए सक्षमता परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा के लिए शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया. इस क्रम में विभाग ने पाया कि बीटेट, सीटेट या एसटीइटी के प्रमाणपत्र में एक ही रॉल नंबर पर एक से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किया था. बिहार भर में ऐसे 1051 शिक्षकों को डुप्लीकेट चिह्नित किया गया था. इन शिक्षकों को सात से 23 मार्च के बीच प्रमाणपत्रों के भौतिक सत्यापन के लिए बुलाया गया था. इसमें 420 शिक्षक सत्यापन के लिए उपस्थित नहीं हुए. इन 420 शिक्षकों को दोबारा मौका देते हुए 10 से 15 अप्रैल के बीच रॉल नंबर के अनुसार शेड्यूल निर्धारित कर सत्यापन के लिए बुलाया गया है. इनमें गोपालगंज जिले के 15 शिक्षक शामिल हैं. जिन शिक्षकों को डुप्लीकेट चिह्नित किया गया है, उसमें सिधवलिया प्रखंड के बेसिक स्कूल टेंगराही के शिक्षक प्रियंका कुमारी तथा गवर्मेंट मिडिल स्कूल कटेया की सुमन कुमारी, मांझा प्रखंड के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मलिकाना धामापाकड़ के शैलेश कुमार तथा प्रावि मकतब धामापाकड़ की प्रियंका कुमारी व ज्योति आर्या, फुलवरिया प्रखंड के गणेश स्थान मांझा के अनिल कुमार, उचकागांव प्रखंड के प्रवि त्रिलोकपुर के विनोद कुमार सिंह तथा मवि बरारी की रजनी ज्याेती, बैकुंठपुर प्रखंड के मिडिल स्कूल नरवर कन्या के रामनरेश राम, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय चकपहाड़ हरिजन टोला के सरोज कुमार सिंह तथा उमावि इंदिरा आवास भगवानपुर की कुमारी गुड़िया राय व मनोज कुमार राय, भोरे प्रखंड के प्रावि बनकटा जागरीदारी की नीतू कुमारी, हथुआ प्रखंड की अपग्रेड मिडिल स्कूल बरी रायभान की रेहाना खातून तथा अपग्रेड मिडिल स्कूल धरनी हाता की रीमा सिंह यादव शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें