20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीमापार से आवाजाही पर विशेष नजर

पांचवें चरण के तहत सीतामढ़ी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है. इसको लेकर शुक्रवार को समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में भारत-नेपाल सीमा समन्वय समिति की बैठक हुई, जिसमे डीएम रिची पांडेय, एसपी मनोज कुमार तिवारी, नेपाल के रोतहक, सर्लाही व महोत्तरी जिला के सीडीओ, पुलिस अधीक्षक, देश के अन्य अधिकारी व एसएसबी के अधिकारी शामिल हुए.

डुमरा. पांचवें चरण के तहत सीतामढ़ी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है. इसको लेकर शुक्रवार को समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में भारत-नेपाल सीमा समन्वय समिति की बैठक हुई, जिसमे डीएम रिची पांडेय, एसपी मनोज कुमार तिवारी, नेपाल के रोतहक, सर्लाही व महोत्तरी जिला के सीडीओ, पुलिस अधीक्षक, देश के अन्य अधिकारी व एसएसबी के अधिकारी शामिल हुए. इस दौरान अधिकारियों ने सीमा सुरक्षा, लोकसभा आम निर्वाचन, जाली नोट, आर्म्स, ड्रग्स एंड नारकोटिक्स, शराब तस्करी, तंबाकू समेत कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा किया. साथ ही अवैध वस्तुओं की तस्करी पर नियंत्रण व क्रॉस बॉर्डर क्राइम कंट्रोल पर चर्चा किया. मोस्ट वांटेड अपराधियों की धरपकड़, विदेशी नागरिकों के अलावा संदिग्ध लोगों की अवैध आवाजाही व अवांछित गतिविधियों पर रोक, आपसी सूचनाओं के अदान-प्रदान व आपसी सहयोग के मुद्दे पर दोनों गहन विचार- विमर्श हुआ. बैठक में सीमा पार से अवैध आवाजाही व शांति सुरक्षा को बनाए रखने के साथ-साथ अवैध गतिविधियों पर विराम लगाने के लिए सहयोग पर चर्चा की गई. नेपाल के संबंधित तीनों जिलों के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए हर स्तर पर सहयोग किया जाएगा. बैठक में ह्यूमन एंड ड्रग ट्रैफिकिंग, अतिक्रमण से संबंधित मामले, सूचनाओं का परस्पर आदान-प्रदान पर भी वार्ता हुई. बैठक में आगामी त्योहारों को लेकर भी सतर्कता बरतने के साथ सीमा से लगे थानों को अलर्ट रहने व छोटी सी छोटी घटनाओं को गंभीरता से लेने की बात कही गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें