20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज मां दुर्गा के पंचम स्वरूप देवी स्कंद माता की होगी पूजा

वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन शुक्रवार को सीतामढ़ी एवं पुपरी शहर समेत जिले भर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में देवी मंदिरों एवं विभिन्न पूजा समितियों द्वारा की जा रही दुर्गा पूजा के पंडालों में शुक्रवार को वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कूष्मांडा देवी की पूजा, आराधना, ध्यान, जप-तप एवं आरती की गयी. मां के हजारों भक्त शक्ति की भक्ति में लीन हैं.

सीतामढ़ी/पुपरी. वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन शुक्रवार को सीतामढ़ी एवं पुपरी शहर समेत जिले भर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में देवी मंदिरों एवं विभिन्न पूजा समितियों द्वारा की जा रही दुर्गा पूजा के पंडालों में शुक्रवार को वासंतिक नवरात्र के चौथे दिन मां दुर्गा के चौथे स्वरूप मां कूष्मांडा देवी की पूजा, आराधना, ध्यान, जप-तप एवं आरती की गयी. मां के हजारों भक्त शक्ति की भक्ति में लीन हैं. जगह-जगह दुर्गा सप्तशती के श्लोकों, मां दुर्गा के मधुर भजन, पचरा व देवी गीतों से पूरा जिला भक्तिमय बना हुआ है. दुर्गा मंदिरों एवं देवी स्थानों पर पूजा-पाठ, प्रेत बाधा निवारण व अन्य मनोकामनाओं के साथ भक्तों का तांता लगा हुआ है. नगर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में इन दिनों सुबह से देर शाम तक पूजा-अर्चना के लिए भक्तों के आने-जाने का सिलसिला जारी है. नवरात्रि के दौरान माता वैष्णो देवी के मंदिर में पूरे नौ दिनों तक स्थानीय लोग पूजा, आरती करना और दीपक जलाना नहीं भूलते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें