20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेशनल वर्ड पावर चैंपियनशिप में झारखंड बना ओवर ऑल चैंपियन

राष्ट्रीय वर्ड पावर चैंपियनशिप में झारखंड ने ऑवर ऑल चैंपियन का खिताब हासिल किया है. प्रतियोगिता मुंबई में हुई थी, जिसमें आठ राज्यों के बच्चे शामिल हुए थे.

रांची. राष्ट्रीय वर्ड पावर चैंपियनशिप में झारखंड ने ऑवर ऑल चैंपियन का खिताब हासिल किया है. प्रतियोगिता मुंबई में हुई थी, जिसमें आठ राज्यों के बच्चे शामिल हुए थे. 11 और 12 अप्रैल को हुई प्रतियोगिता में कक्षा दो से पांचवीं तक के बच्चों ने भाग लिया. कक्षा दो में झारखंड को पहला, कक्षा तीन में पांचवां और कक्षा पांच में दूसरा स्थान मिला. प्रतियोगिता में तामिलनाडु को दूसरा और महाराष्ट्र को तीसरा स्थान मिला. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह, झारखंड शिक्षा परियोजना के निदेशक आदित्य रंजन और राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी अभिनव कुमार ने बच्चों को बधाई दी है. इन बच्चों को फ्लाइट से मुंबई भेजा गया था. बच्चे शनिवार को वापस लौटेंगे.

प्रतियोगिता में शामिल बच्चे

प्रतियोगिता में समरजीत महतो,आशा कुमारी, अनूप महतो, सुमित महतो, अंकित महतो, नीलम कुमारी और असद अख्तर अंसारी ने झारखंड का प्रतिनिधित्व किया था.

क्या है वर्ड पावर चैंपियनशिप

वर्ड पावर चैंपियनशिप बच्चों में अंग्रेजी की पढ़ाई को बढ़ावा देने के उद्देश्य से करायी जाती है. यह प्रतियोगिता अमेरिका की लोकप्रिय स्पेलिंग बी प्रतियोगिता की तर्ज पर होती है. प्रतियोगिता की शुरुआत स्कूल स्तर से होती है. इसका आयोजन लीप फॉर वर्ड और मरिको संस्था द्वारा किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें