23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Palmistry: हथेली की इन रेखाओं से हो जाएं सावधान, हो सकती है गंभीर बीमारी

Palmistry: स्वास्थ्य रेखा का जीवन पर खास असर होता है. आइए जाने ये कहां मौजूद रहता है और इससे आपका हेल्थ कैसे प्रभावित होता है.

Palmistry:  सभी लोग जानना चाहते है हमारा स्वास्थ्य ठीक रहेगा या नहीं आज मैं आपको बहुत ही अनोखी विषय पर चर्चा करेंगे उससे जानना चाहेंगे की आपका स्वाथ्य कैसा रहेगा आपके पास जन्मकुंडली नही है या आपको जन्म से सम्बन्धित समय तथा दिन की मालुम नही है कैसे अपना भविष्य में होने वाली घटना तथा दुर्घटना के बारे में कैसे जानकारी प्राप्त करेगे आज आपको ज्योतिष की सबसे सरल विषय के बारे में आपको बता रहा हु वह है हस्त रेखा सामुंद्रिक शास्त्र के अनुसार अपने हथेली के रेखाओ को देखकर काफी हद तक आप यह जान सकते है आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा.

स्वस्थ्य रेखा को बुध की रेखा भी कहते है इनका कोई स्थान नहीं होता है,कुछ व्यक्ति के हाथ में स्वास्थ्य रेखा बहुत मोटी होती है कुछ वयोक्ति व्यक्ति के हाथो में बहुत ही पतली रेखा दिखाई देती है इन्ही के माध्यम से वयोक्ति के जीवन में स्वास्थ्य तथा रोग मालुम किया जाता है.आपको यह बता दें यह रेखा सभी व्यक्ति के हथेली में नहीं रहती है ,
गहरी निर्दोष बुध रेखा अच्छी पाचन शक्ति तथा अच्छी स्वास्थ्य का परिचायक होता है ऐसे लोग का मानसिक स्थिति ठीक रहता है तथा स्मरण शक्ति मजबूत होता है. अगर बुध की रेखा अनुकूल है आपके जीवन को खतरे से बचाव करता है.आप के हथेली में बुध के रेखा ऊपर की ओर जाती हुई दिखाई दे या उस रेखा से कई ब्रांच बनी हुई हो आपका स्वास्थ्य सुखमय रहेगा .    

किसी एक पेड़ को चुनें और अपने पर्सनालिटी के पीछे छिपे राज जानें

हथेली में किधर होती है स्वास्थ्य रेखा


आपके हथेली में मणिबंध के नजदीक हाथ के मध्य से निकलकर कनिष्ठा ऊंगली के निचे तक यह रेखा जाती है अगर यह रेखा सुन्दर तथा स्पष्ट हो यह रेखा सूचित करता है आप स्वास्थ्य रहेंगे.

मानसिक रूप की समस्या
(1 )आपके हथेली में बुध के रेखा ह्रदय रेखा को पार करते हुए आगे बढे तो वयोक्ति को सिरदर्द की समस्या तथा सिर का नस कमजोर होता है जिसके कारण मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहता है

 पेट सम्बंधित समस्या
(2)आपके हथेली में बुध के रेखा चौड़ी तथा गहरी होने के बाद उस पर क्रोस बना हुआ है या अलग से रेखा बन रही हो आप पेट सम्बंधित बीमारी से आप परेशान रहेंगे.

फेफड़े सम्बंधित समस्या

(3)आपके हथेली में बुध के रेखा पतली हो या रेखा के शुरुआत में मोटी हो आगे बुध के रेखा पतला हो आपको मंगल के रेखा से मिला हुआ हो फेफड़े से सम्बंधित बिमारी से परेशान रहेंगे.

मिर्गी रोग की समस्या
(4)बुध की रेखा अगर अगर शुरुआत में पतली हो आगे बढ़ते हुए बुध की रेखा मोटा हो भाग्य रेखा को पार करके कनिष्ठा उंगली के निचे बढ़ गया हो मिर्गी की समस्या से परेशान रहेंगे.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा  
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें