30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जयराम महतो की पार्टी JBKSS ने धनबाद, दुमका, रांची लोकसभा से प्रत्याशियों की घोषणा की, जानें कहां से किसे मिला मौका

झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति ने तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है. ये जयराम महतो की पार्टी है. वे इस बार गिरिडीह से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

रांची : झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) ने धनबाद, दुमका, रांची से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. शनिवार को पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव ने इन तीनों प्रत्याशियों की सूची जारी की. इसके अनुसार धनबाद सीट से इकलाख अंसारी, दुमका से बेबी लता टुडू, रांची से देवेंद्र नाथ महतो को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो पहले ही गिरिडीह सीट से चुनावी दंगल में उतरने की घोषणा कर चुके हैं.

बीते साल ही जयराम महतो ने किया था जेबीकेएसएस का गठन

बता दें कि छात्र नेता जयराम महतो ने बीते साल ही अपनी पार्टी झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति का गठन किया है. नयी पार्टी के गठन के साथ ही उन्होंने लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. पार्टी गठन के साथ ही उन्होंने 1932 खतियान के पक्ष में नारा बुलंद किया था. इस मौके पर उन्होंने शहीदों के अरमानों का झारखंड नहीं बन पाने की बात और संप्रदायवाद, पूंजीवाद का मुद्दा उठाया था. बता दें झारखंड में जयराम महतो ने तेजी से अपनी पहचान बनायी है. वह युवाओं के बीच टाइगर जयराम महतो के नाम से मशहूर हैं.

Also Read: VIDEO: टाइगर जयराम महतो ने रांची में भरी हुंकार, 2024 में झारखंड में होगा बदलाव

रोजगार और नियोजन नीति की मांग लेकर मुखर रहे हैं जयराम महतो

बता दें कि टाईगर जयराम महतो रोजगार और नियोजन नीति को लेकर काफी मुखर रहते हैं. कई बार इसे लेकर वह झारखंड के छात्रों के साथ खड़े नजर आए हैं. बीते कुछ सालों में जयराम महतो ने कई बार जनसभाएं की. जिसमें हजारों की भीड़ जुटती है. इसके अलावा यह युवा नेता सोशल मीडिया पर भी बेहद सक्रिय है और राज्य के मुद्दों को बेहद मुखरता से रखते हैं.

जयराम महतो का गिरिडीह में चंद्र प्रकाश चौधरी और मथुरा महतो से है टक्कर

गौरतलब है कि जयराम महतो इस बार गिरिडीह लोकसभा से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इस वजह से इस सीट पर मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है. क्योंकि यहां वे आजसू के चंद्र प्रकाश चौधरी और झामुमो के दिग्गज नेता मथुरा महतो से दो दो हाथ करने वाले हैं. फिलहाल चंद्र प्रकाश चौधरी यहां से सांसद हैं. जबकि मथुरा महतो की बात करें तो वह धनबाद के टुंडी से झामुमो के विधायक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें