23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधौरा में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी और महिला की मौत

शुक्रवार को अधौरा थानाक्षेत्र के सिकरवार गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ एक महिला की मौत हो गयी. मृत महिला सिकरवार गांव निवासी भगवान यादव की 28 वर्षीय पत्नी सुमन देवी व बुधराम यादव की बेटी अमृता कुमारी बतायी जाती है.

भभुआ सदर/अधौरा. शुक्रवार को अधौरा थानाक्षेत्र के सिकरवार गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 16 वर्षीय किशोरी के साथ एक महिला की मौत हो गयी. मृत महिला सिकरवार गांव निवासी भगवान यादव की 28 वर्षीय पत्नी सुमन देवी व बुधराम यादव की बेटी अमृता कुमारी बतायी जाती है. हादसे के बाद मृत दोनों शवों को अधौरा पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए देर शाम भभुआ सदर अस्पताल लाया गया, जहां किशोरी और महिला के शवों का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम कराया गया. हादसे के संबंध में पता चला है कि किशोरी और महिला शनिवार को शाम साढ़े छह बजे गांव से उत्तर कोयलियाडीह के समीप स्थित खेत में लगी गेहूं की फसल काट रही थी, इसी दौरान बारिश होने लगी और बिजली चमकने लगी, तो किशोरी व महिला बारिश से बचने के लिए समीप स्थित आम के पेड़ के नीचे आकर बैठ गयी. इसी वक्त आकाशीय बिजली उक्त आम के पेड़ पर गिर पड़ी, जिसकी चपेट में आने से किशोरी सहित महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि, घटना के वक्त आसपास खेतों में महिलाएं व पुरुष गेहूं काट रहे थे, जो तत्काल दौड़े आये, लेकिन दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. इसके बाद सूचना गांव में मृतकों के परिजनों को दी गयी. मृतकों के घर पहुंचे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री इधर हादसे की जानकारी पर चैनपुर विधायक सह सूबे के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो जमा खां भी शुक्रवार देर शाम मातमपुर्सी के लिए मृतकों के गांव सिकरवार पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए सरकारी सहायता राशि को जल्द से जल्द दिलाने का आश्वासन दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें