29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर अभियान

खूंटी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने, नैतिक मतदान तथा निर्वाचन संबंधी जागरूकता जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को रनिया प्रखंड में सखी मंडल की दीदीयों ने विशेष जागरूकता अभियान चलाया. रनिया के सुदूर क्षेत्र के ग्रामीण मतदाताओं को लोकसभा चुनाव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी. कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों में मतदान के महत्व और ग्रामीण महिलाओं को उनके मताधिकार के बारे में बताया गया. उन्हें एक-एक वोट लोकतंत्र के लिए आवश्यक होने की बात कही गयी. इसलिए उनसे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की गयी. सभी को वोटर हेल्पलाइन ऐप, 1950, सी विजिल ऐप के बारे में भी बताया गया. लोगों को 13 मई को होनेवाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया. यह भी बताया गया कि जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, वे अपने बीएलओ के माध्यम से या वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से 15 अप्रैल तक फॉर्म छह भरकर नाम दर्ज करा सकते हैं. इस दौरान लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलायी गयी.

वाहनों की हुई जांच

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में व्यापक रूप से सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. जांच में वाहनों से नकदी, मादक पदार्थ, हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामान के परिवहन किये जाने की जांच की जा रही है. वहीं वाहन और चालक के दस्तावेज की भी जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें