29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीजी थर्ड सेमेस्टर में नामांकन को लेकर पीजी काउंटर पर उमड़े छात्र-छात्राएं

लनामिवि के पीजी थर्ड सेमेस्टर सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए शनिवार को विवि के पीजी काउंटर पर एकाएक छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ उमड़ पडी.

दरभंगा. लनामिवि के पीजी थर्ड सेमेस्टर सत्र 2022-24 में नामांकन के लिए शनिवार को विवि के पीजी काउंटर पर एकाएक छात्र-छात्राओं की काफी भीड़ उमड़ पडी. नामांकन रसीद कटाने के लिए एक ही काउंटर निर्धारित था. इस कारण छात्र- छात्राओं की लंबी कतार लग गयी. विलंब देख हो- हल्ला शुरू हो गया. छात्रों का कहना था कि आठ से 13 अप्रैल तक बिना विलंब शुल्क के नामांकन की तिथि है. बीच में लगातार दो दिन अवकाश, फिर एक दिन खुला, फिर दो दिन अवकाश के कारण छात्र विलंब शुल्क से बचने के लिए आज एकाएक काफी संख्या में जमा हो गये थे. विलंब शुल्क के साथ 15-16 अप्रैल का समय है. हो-हंगामा देख डीएसडब्ल्यू प्रो. विजय कुमार यादव ने दूसरा काउंटर खोल दिया. बावजूद भीड़ इतनी थी कि छात्र एवं छात्रा की अलग- अलग कतार रहने के बावजूद एक छोड़ पीजी काउंटर पर तो दूसरा छोड़ एनएसएस कार्यालय तक पहुंच गया. छात्रों की भीड़ के सामने दो काउंटर भी कम पडने लगे. सिस्टम के खिलाफ छात्रों ने की नारेबाजी काम में विलंब तथा भीषण गर्मी ने छात्रों को परेशान कर दिया. कुछ कथित छात्र नेताओं के साथ वे हो- हल्ला करने लगे. डीएसडब्ल्यू सहित विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इस बीच काउंटर पर पहले मेरा तो पहले मेरा रसीद कटे इसके लिए वे आपस में भी उलझने लगे. हो- हंगामा सुनकर उपकुलसचिव प्रथम डॉ कामेश्वर पासवान पहुंचे. स्थिति को देखते हुए विवि थानाध्यक्ष को जानकारी दी गयी. सुरक्षा गार्ड की सहायता से हंगामा को शांत कराया गया. पीजी काउंटर के सामने वाले भवन में पांच अतिरिक्त काउंटर खोले गये. गर्मी से जूझ रहे छात्रों के लिए टैंकर मंगवा कर पीने के पानी की व्यवस्था की गयी. व्यवस्था बहाली में डीएसडब्ल्यू प्रो. विजय कुमार एवं उप खेल पदाधिकारी डॉ अमृत कुमार झा ने सहयोग दिया. जानकारी के अनुसार स्थिति सामान्य होने तक विवि थाना की पुलिस भी पहुंच गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें