27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकारियों से धक्का-मुक्की मामले में पूर्व प्रमुख पर केस

कपिलो पंचायत अंतर्गत चानो में शुक्रवार को बालू लदे ट्रैक्टर व चालक को पकड़े जाने के बाद हुए विवाद में पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह पर मामला दर्ज किया गया है.

बिरनी. कपिलो पंचायत अंतर्गत चानो में शुक्रवार को बालू लदे ट्रैक्टर व चालक को पकड़े जाने के बाद हुए विवाद में पूर्व प्रमुख सीताराम सिंह पर मामला दर्ज किया गया है. मालूम रहे कि ट्रैक्टर जब्त करने के दौरान बालू तस्करों व ग्रामीणों ने बिरनी सीओ सारांश जैन व थाना प्रभारी राजीव कुमार के साथ धक्का-मुक्की की थी. सीओ की शिकायत पूर्व प्रमुख सह विधायक प्रतिनिधि सीताराम सिंह को नामजद किया गया. सीओ ने शिकायत में कहा है कि समाचारपत्रों व लोगों से बराकर नदी के चानो से अवैध रूप से बालू उठाव की सूचना लगातार मिल रही थी. शुक्रवार को बिरनी थाना प्रभारी राजीव कुमार, एसआई लालचंद महतो, राजस्व कर्मचारी सौरव कुमार झा, प्रताप कुमार, पंचानन राय समेत पुलिस बल के साथ चानो पहुंचे. इस दौरान बराकर नदी घाट से मुख्य मार्ग की ओर लगभग सौ सीएफटी बालू लेकर आ रहे ट्रैक्टर का चालक को पकड़ा गया. चालक से बालू संबंधित कागजात नहीं दिखा सका. इस बीच चालक ट्रैक्टर लेकर भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने उसे पकड़ कर वाहन में बैठा लिया. इसी बीच अन्य ट्रैक्टर का जब रोकने का प्रयास किया जा रहा था, तब हिरासत में लिये गये ट्रैक्टर चालक अन्य ग्रामीणों के सहयोग से वाहन को छोड़ने का दबाव बनाने लगा. इसका नेतृत्व कर रहे सीतराम सिंह ने टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया और ग्रामीणों के सहयोग से पकड़े गये ट्रैक्टर चालक को बलपूर्वक छुड़ा लिया. साथ ही अन्य लोगों के सहयोग से अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को भी भगा कर ले गया. सीताराम सिंह ने टीम को धमकाया भी. कहा कि पहले भी मैंने एसडीओ, डीएसपी जैसे अधिकारी को यहां से खदेड़ा है. हम पर कई धाराएं लगी हैं, लेकिन कोई डर नहीं है. इतना ही नहीं सीतराम सिंह ने प्रशासन के दोनों वाहन को रोक लिया. कहा कि जब तक डीसी नहीं आते हैं, जाने नहीं दिया जायेगा. किसी बड़ी घटना की आशंका को देख थाना प्रभारी के द्वारा एसडीपीओ व एसडीओ को सूचना दिया गया. उक्त अधिकारी के आने के बाद हम सभी अधिकारी व कर्मी को सुरक्षा दी गयी और घटनास्थल से सकुशल लाया गया. थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि सीओ की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें