27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनयूएसआरएल रांची में यूथ फेस्ट ”आविर्भाव” का आगाज

शैक्षणिक उत्कृष्टता के अलावा छात्र जीवन में खेलकूद भी जरूरी है. यह बात न्यायमूर्ति अनुभा रावत ने कही. वह एनयूएसआरएल रांची में शनिवार को शुरू हुए वार्षिक यूथ फेस्ट आविर्भाव में बोल रही थीं.

रांची. शैक्षणिक उत्कृष्टता के अलावा छात्र जीवन में खेलकूद भी जरूरी है. यह बात न्यायमूर्ति अनुभा रावत ने कही. वह एनयूएसआरएल रांची में शनिवार को शुरू हुए वार्षिक यूथ फेस्ट आविर्भाव में बोल रही थीं. मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों को सांस्कृतिक मूल्यों और खेल के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने विद्यार्थियों को संस्थागत कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने और इसमें अपनी योग्यता को सिद्ध करने की बात कही.

चार दिवसीय फेस्ट की औपचारिक शुरुआत मुख्य अतिथि जस्टिस अनुभा रावत चौधरी, वीसी प्रो अशोक आर पाटिल और आविर्भाव के सभाध्यक्ष संचित सिन्हा ने मशाल जलाकर किया. इस मौके पर यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने फेस्ट के दौरान होनेवाली प्रतियोगिताओं की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अगले चार दिनों तक सांस्कृतिक, साहित्यिक और खेलकूद के कार्यक्रम होंगे. इसमें एनयूएसआरएल रांची समेत राज्य के अन्य शैक्षणिक विवि व संस्थानों से 1000 से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे. इस मौके पर वीसी प्रो अशोक आर पाटिल ने आविर्भाव के उद्देश्य पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिभा और रचनात्मकता को बल देने की जरूरत है.

प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे संस्थानों के विद्यार्थी

आविर्भाव के अंतर्गत वॉलीबॉल, फैशन शो, कविता, क्रिकेट, नृत्य, गायन, बीजीएमआइ, शतरंज, वैलोरेंट, बैडमिंटन, शॉटपुट, एथलेटिक्स, छात्र संसद, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, फेस पेंटिंग, बॉली- हॉली क्विज और मॉडल यूनाइटेड नेशंस जैसी प्रतियोगिताएं शुरू हुईं. प्रतियोगिता में एनयूएसआरएल के अलावा झारखंड रक्षा शक्ति विवि, कानून अध्ययन संस्थान, कलकत्ता विवि, डीएसपीएमयू, अरका जैन विवि, बीएयू, चाणक्य राष्ट्रीय कानून विवि, सीयूजे, डीपीएस रांची, रांची विवि, एसआर डीएवी पब्लिक स्कूल और विभावि, हजारीबाग के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें