26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनआइए टीम ने की हावड़ा-दीघा बस स्टैंड के कर्मचारियों से पूछताछ

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बेंगलुरू रामेश्वरम कैफे विस्फोट के मामले में दो मुख्य संदिग्धों को कोलकाता से 187 किलोमीटर दूर पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा से गिरफ्तार किया था.

-सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला

हावड़ा. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बेंगलुरू रामेश्वरम कैफे विस्फोट के मामले में दो मुख्य संदिग्धों को कोलकाता से 187 किलोमीटर दूर पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा से गिरफ्तार किया था. आरोपियों में मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मतीन अहमद ताहा शामिल हैं. दोनों दीघा में अपनी पहचान छिपाकर रह रहे थे. पता चला कि दोनों दीघा के लिए हावड़ा के हावड़ा-दीघा बस स्टैंड से बस में सवार हुए थे. एनआइए की टीम हावड़ा के उक्त बस स्टैंड में लगातार आकर सीसीटीवी की जांच की और वहां के कर्मियों से भी पूछताछ कर जानकारी हासिल की है. बस स्टैंड के कर्मचारी राजू सरकार ने कहा कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं थी. लेकिन तीन दिन पहले लालबाजार से पुलिस आयी. एनआइए के अधिकारी भी थे. तभी पता चला कि आतंकी यहां आये थे. बसकर्मियों से भी पूछताछ की गयी.

इधर, इंटर एंड इंट्रा रीजन बस एसोसिएशन के महासचिव पल्लव मजूमदार ने कहा कि एनआइए थी या नहीं, नहीं पता. लेकिन हावड़ा पुलिस की ओर से कहा गया था कि एक टीम जा रही है, जिसे सहयोग करना होगा. चार से पांच अधिकारी थे, जो विगत तीन-चार दिनों से लगातार बस स्टैंड आकर तीन-चार घंटे तक सुबह, दोपहर और शाम के सारे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. छह कैमरे से फुटेज निकाल कर देखे गये. कौन बस कब रवाना होती है, इसे लेकर लिस्ट भी अधिकारियों को दिये गये. ऑफिस में बैठकर उन्होंने जांच की और फिर रवाना हो गये.

सूत्रों के मुताबिक, संदेह जताया जा रहा है कि हावड़ा-दीघा बस स्टैंड के पास से मिले कुछ सीसीटीवी फुटेज में सिर पर कैप और टी शर्ट पहना हुआ एक व्यक्ति दिख रहा है. संदेह जताया जा रहा है कि वही गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों में से एक है.

हालांकि गोलाबाड़ी थाने के प्रभारी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एनआइए आयी थी, ऐसी उन्हें कोई जानकारी नहीं है. वहीं, हावड़ा सिटी पुलिस के सीपी प्रवीण त्रिपाठी से बार-बार संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें