30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्णिया दौरे से पहले SPG ने संभाला मोर्चा, जमीन और आसमान पर रहेगी पैनी नजर

पूर्णिया से एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के समर्थन पीएम नरेंद्र मोदी 16 अप्रैल को रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित किया है. इससे पहले spg ने पूर्णिया पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया है.

PM Narendra Modi: 16 अप्रैल को पूर्णिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली से 48 घंटे पूर्व एसपीजी ने सुरक्षा संभाल लिया है. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को स्थानीय रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम की सुरक्षा को लेकर जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी रखी जा रही है. रविवार को एसपीजी के सुरक्षा अधिकारी एवं स्वान दस्ता ने मंच स्थल एवं हेलीपैड की बारीकी से जांच की. इसके अलावा बिहार पुलिस और स्पेशल ब्रांच के अधिकारी अपनी टीम के साथ सभा स्थल पर तैनात हो चुके हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व मंगलवार की सुबह पुन: सुरक्षा-व्यवस्था की अंतिम समीक्षा की जायेगी. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर इंदिरा गांधी स्टेडियम में तीन हेलीपेड बनाये गये हैं, जबकि मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के पूर्णिया आगमन के लिए एनसीसी ग्राउंड में एक हेलीपेड का निर्माण किया गया है. इन दोनों जगहों पर 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. इधर रविवार को वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर से सुरक्षा कर्मी दिनभर सभा स्थल का जायजा लेते रहे. पीएम के आगमन से एक दिन पूर्व चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे से रंगभूमि मैदान तक मॉक ड्रील किया जायेगा.

एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रधानमंत्री के मानक के अनुसार जमीन और आकाश पर सुरक्षा कर्मियों की पैनी नजर रहेगी. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को स्थानीय रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए सभा स्थल का मंच सज-धज कर तैयार हो रहा है. पूरे रंगभूमि मैदान की बैरिकेटिंग की गयी है. मैदान में जगह-जगह माइक लगाये जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी वायुसेना के हेलीकॉप्टर से इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंच कर सभा स्थल स्थित मंच पर जायेंगे. इससे पहले वे वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पहुंचेंगे. भाषण समाप्त होने के बाद वे पुन: हेलीकॉप्टर से सैन्य हवाई अड्डा से रवाना हो जायेंगे.

तीन हजार से अधिक पुलिस बलों की तैनाती

पीएम की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस एवं होमगार्ड के तीन हजार जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा जिले के सभी एसडीपीओ, पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्षों को ड्यूटी पर लगाया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से दर्जनों दंडाधिकारियों को भी सुरक्षा में जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

15 स्थानों पर बना ड्रॉप गेट

ट्रैफिक एवं भीड़ नियंत्रण के लिए शहर में 15 स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया गया है. इनमें गिरजा चौक, फोर्ड कंपनी, पंचमुखी मंदिर, बिहार टॉकिज मोड़, रामबाग चौक, नेवालाल चौक, कप्तान पुल के निकट, पूर्णिया कॉलेज चौक, थाना चौक, डाकबंगला चौक, पॉलटेक्निक चौक, आरकेके कॉलेज मधुबनी, वनभाग चौक, भुतहा मोड़, जनता चौक आदि स्थान शामिल है. इन सभी स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं बलों की प्रतिनियुक्ति मंगलवार को सुबह से ही कर दी जायेगी.

Pm Narendra Modi के दौरे से पूर्व Spg ने संभाला मोर्चा
रंगभूमि मैदान में जांच करते अधिकारी

इसके अलावा वाहनों के पार्किंग की भी पांच जगहों पर व्यवस्था की गयी है. श्रीनगर रोड से आने वाले वाहनों को जनता चौक होकर पूर्णिया कॉलेज मैदान एवं हवाई अड्डा मैदान, धमदाहा की ओर से आने वाले वाहनों को आरकेके कॉलेज व हाइस्कूल मैदान, कसबा की ओर से आने वाले वाहनों को भूतनाथ मंदिर के निकट एवं हरदा की ओर से आने वाले वाहनों को अग्निशमन रोड और पशुपालन कार्यालय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व आज निकलेगी एनडीए का बाइक जुलूस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शहर के रंगभूमि मैदान में एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के समर्थन में चुनावी आमसभा को दिन के 11 बजे संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर एनडीए घटक दलों द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के नेतृत्व में सोमवार को जिला मुख्यालय में बाइक जुलूस निकाला जायेगा. इस जुलूस में कई विधायक और एनडीए के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

मिली जानकारी अनुसार दिन के दो बजे सोमवार को बाइक जुलूस लाइन बाजार स्थित प्रधान कार्यालय से निकलकर गिरजा चौक, मधुबनी, डॉलर हाउस चौक, माता स्थान चौक, फायर ब्रिगेड कार्यालय, पॉलिटेक्निक चौक, फ्लोर मिल, दुर्गाबाड़ी, कालीबाड़ी चौक, लखन चौक, रजनी चौक, लाइन बाजार चौक होते हुए बिहार टॉकीज रोड,रामबाग, सिटी चौक,सदर थाना रोड, खुश्की बाग होते हुए सुनौली चौक होकर गुलाबबाग जीरो माइल में समाप्त होगी.

एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा ने कहा कि बाइक जुलूस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सभा मे आमंत्रण के लिए निकाली जा रही है. कहा कि यह रैली अभूतपूर्व होगी जिसमें पांच लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है.

Also read : बिहार में हुंकार भरेंगे योगी आदित्यनाथ, 15 अप्रैल को नवादा और औरंगाबाद में करेंगे जनसभा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें