20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अवैध वसूली की आरोपित एएनएम से स्पष्टीकरण

सदर अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को एएनएम निर्मला कुमारी द्वारा बच्चों को टीका लगाने के बदले रुपये लेने को लेकर उपाधीक्षक कार्यालय से स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ एक पत्र जारी की गयी है.

सीतामढ़ी. सदर अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर बुधवार को एएनएम निर्मला कुमारी द्वारा बच्चों को टीका लगाने के बदले रुपये लेने को लेकर उपाधीक्षक कार्यालय से स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ एक पत्र जारी की गयी है. पत्र में 24 घंटे के अंदर में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. बताया गया कि जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी कार्यालय से आरोपी एएनएम के खिलाफ कार्रवाई को लेकर उपाधीक्षक को पत्र जारी किया गया था. जिसमें 10 अप्रैल को सदर अस्पताल, सीतामढ़ी के प्रतिरक्षण केंद्र में प्रतिनियुक्त एएनएम निर्मला कुमारी द्वारा टीका हेतु आए लाभार्थी के परिजन से रुपये लिया जाता है. ऐसा कुछ आमजनों द्वारा इसका वीडियो प्रमाण सहित दिखाया गया है. जांच कर एएनएम निर्मला कुमारी पर अपने स्तर से उचित कार्रवाई की बात कही गयी थी. उसी पत्र के आलोक में उपाधीक्षक कार्यालय के द्वारा आरोपी कर्मी से जबाब- तलब किया गया है. वही 24 घंटे के अंदर संतोषजनक जवाब नहीं देने पर विभागीय करवाई करने की अनुशंसा करने की बात कही गयी है. वही जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल प्रबंधन जल्द ही टीकाकरण केंद्र पर कार्य कर रहे कई स्वास्थ्य कर्मी की अदला बदली करने को लेकर विचार करने की बात सामने आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें