21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केंद्रीय अस्पताल को मिली एनेस्थीसिया में डीएनबी पढ़ाई की अनुमति

शनल बोर्ड ऑफ मेडिकल साइंस (एनबीइएमएस) ने जारी किया पत्र

धनबाद.

बीसीसीएल के केंद्रीय अस्पताल जगजीवन नगर में एनेस्थीसिया में डीएनबी पढ़ाई की अनुमति मिली है. नेशनल बोर्ड ऑफ मेडिकल साइंस (एनबीइएमएस) ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है. प्रत्येक वर्ष एक पोस्ट एमबीबीएल व एक पोस्ट डिप्लोमा सीट की पढ़ाई की अनुमति मिली है. केंद्रीय अस्पताल के सीएमएस डॉ आरके ठाकुर ने बताया कि इस सीट के लिए नामांकन नीट परीक्षा के परिणाम पर होगा. बताया कि जल्द ही नेत्र विभाग में भी डीएनबी के लिए अनुमति मिल सकती है. इसके लिए एनबीइएमएस की टीम निरीक्षण कर चुकी है. केंद्रीय अस्पताल में पहले से मेडिसिन के चार, जेनरल सर्जरी के दो तथा फैमिली मेडिसीन में दो डिप्लोमा सीट में पढ़ाई की अनुमति मिली हुई है. मेडिसिन का एक बैच, तो पास आउट भी कर चुका है.

पारा मेडिकल हॉस्टल जल्द आवंटन करने की मांग :

पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन झारखंड की बैठक रविवार को स्टीलगेट स्थित दुर्गा मंदिर में हुई. इसमें मुख्य रूप से एसएनएमएमसीएच के सुपर स्पेशियलिटी परिसर में बने पारा मेडिकल छात्रावास पर चर्चा हुई. छात्रावास आवंटन नहीं होने से छात्रों को हो रही परेशानियों से संघ के सचिव राजू कुमार महतो को अवगत कराया गया. राजू महतो ने कहा कि लंबे संघर्ष के बाद पारा मेडिकल छात्रावास मिला है. मेडिकल कॉलेज प्रबंधन नहीं चाहता कि छात्रों को छात्रावास मिले. छात्रावास आवंटन के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. कहा कि छात्रावास में छात्रों को कमरा जल्द आवंटन नहीं होने पर जोरदार आंदोलन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें