24.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ दांतों का होना जरूरी : महेश गुप्ता

स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ दांतों का होना जरूरी

– रोटरी बोकारो ने श्री श्री रामकृष्ण आश्रम,मामरकुदुर में लगाया दंत चिकित्सा शिविर

– शिविर में करीब 100 मरीज़ों को जांच के अलावा एक टूथपेस्ट, ब्रश व एक माह की दवा दी गयी

वरीय संवाददाता, बोकारो

रोटरी बोकारो ने रविवार को इंडियन डेंटल एसोसिएशन के बोकारो शाखा के सहयोग से मामरकुदुर स्थित श्रीश्री रामकृष्ण आश्रम में दंत चिकित्सा शिविर लगाया. शिविर में करीब 100 मरीज़ों की जांच के अलावा उन्हें टूथपेस्ट, ब्रश व एक माह की दवा दी गयी. इससे पहले क्लब के अध्यक्ष घनश्याम दास ने सभी डॉक्टरों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया.

दांतों व मसूड़ों की उचित देखभाल नहीं की गई तो गंभीर बीमारी : क्लब के महासचिव महेश गुप्ता ने कहा : स्वस्थ जीवन के लिए स्वस्थ दांतों का होना आवश्यक है. क्योंकि अच्छे पाचन के लिए भोजन को भली-भांति चबा के खाना होगा. संयोजक डॉ जॉन लियू ने कहा : अगर दांतों व मसूड़ों की उचित देखभाल नहीं की गई तो पायरिया व अन्य कई रोगों से जूझना पड़ सकता है. गंभीर रोगियों को डॉ जॉन लिऊ ने सेक्टर 4 स्थित क्लिनिक बुलाया.

छात्रों के लिए तीन महीने का दिया राशन : आश्रम में रह रहे 30 छात्रों के लिए क्लब की ओर से तीन महीने का राशन चावल, दाल, तेल आदि दिया गया. मिशन के प्रभारी 89 वर्षीय शशांकानंद जी ने रोटेरियन व डॉक्टरों को धन्यवाद दिया. आश्रम के सचिव विनोद चौधरी ने डॉक्टरों व रामकृष्ण मिशन के महाराज को धन्यवाद दिया. मौके पर खोनेन लिऊ, अशोक तनेजा, अशोक जैन, उर्मिल जैन, अशोक केडिया, प्रदीप रे, चंद्रिमा रे, नीलम उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें