22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सभी विश्वविद्यालयों को वित्तीय कार्यप्रणाली में एकरूपता लाने का निर्देश

एमएचआरडी ने राज्य के सभी विवि के रजिस्ट्रार, एफओ और परीक्षा नियंत्रकों के साथ की बैठक

वरीय संवाददाता, धनबाद,

राज्य सरकार ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों की वित्तीय कार्यप्रणाली में एकरूपता लाने की कवायद शुरू कर दी है. इसको लेकर सोमवार को मानव संसाधन विभाग में सभी विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, एफओ और परीक्षा नियंत्रकों की बैठक बुलायी गयी थी. इसमें सचिव की ओर से सभी विवि को अपने वित्तीय कार्यप्रणाली को एक समान बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये. साथ ही सभी विवि को इसके लिए गाइडलाइन भी जारी की है. इस आधार पर विश्वविद्यालयों के वित्तीय कार्यप्रणाली में बदलाव लाने के लिए कहा है. इस बैठक में बीबीएमकेयू की ओर से रजिस्ट्रार डॉ कौशल कुमार, वित्त अधिकारी डॉ शिव प्रसाद और परीक्षा नियंत्रक डॉ सुमन कुमार वर्णवाल ने हिस्सा लिया था.

संबद्धता पर हुई बैठक :

रांची में मानव संसाधन विभाग की महाविद्यालय संबद्धता समिति की बैठक हुई. इसमें राज्य के सभी विवि के रजिस्ट्रार ने हिस्सा लिया. बैठक में राज्य के सभी विवि की अस्थायी संबद्धता प्राप्त कॉलेजों या कोर्स को संबद्धता देने के प्रस्ताव पर विचार किया गया. इसमें बीबीएमकेयू के प्रस्ताव पर विचार नहीं हो पाया, क्योंकि इसके प्रस्ताव को सिंडिकेट से पास नहीं किया गया था. इस पर बीबीएमकेयू को शीघ्र ही सिंडिकेट की बैठक करने के लिए अनुमति देने का भरोसा दिया गया. बीबीएमकेयू के अभी आठ अस्थायी संबद्धता प्राप्त कॉलेज हैं या कोर्स हैं जिन्हें संबद्धता देने के लिए मानव संसाधन विभाग की मंजूरी की आवश्यकता है. इस बैठक में बीबीएमकेयू की ओर से रजिस्ट्रार डॉ कौशल कुमार ने हिस्सा लिया.

चार विषयों के नीड बेस्ड शिक्षकों के लिए साक्षात्कार आज से :

बीबीएमकेयू में नीड बेस्ड शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आज से साक्षात्कार शुरू होगा. मंगलवार को इंग्लिश और एजुकेशन विभाग के लिए साक्षात्कार और शैक्षणिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन होगा. इसके बाद 18 अप्रैल को मैनेजमेंट स्टडीज और 19 अप्रैल को केमिस्ट्री के लिए साक्षात्कार व शैक्षणिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें