26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरैया हनुमान मंदिर से निकाली शोभायात्रा

शोभायात्रा में श्रीराम-सीता की झांकी रही आकर्षण का केंद्र

सरैया हनुमान मंदिर से निकाली शोभायात्रा

.

शोभायात्रा में श्रीराम-सीता की झांकी रही आकर्षण का केंद्र

फोटो -22- रामनवमी की भव्य शोभायात्रा में शामिल भगवा पोशाक में युवतियां.

ए- सरैया दुर्गा मंडप के पास से निकलता शोभायात्रा.

प्रतिनिधि, तिलौथू

प्रखंड क्षेत्र के सरैया स्थित हनुमान मंदिर से हनुमान सेवा दल के कार्यकर्ताओं की ओर से पूजा-अर्चना करने के बाद रामनवमी की विशाल शोभायात्रा निकाली गयी. हनुमान मंदिर के पास से हनुमान सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने संयोजक हंसराज कुमार के नेतृत्व में हनुमान की पूजा-अर्चना करने के बाद विशाल शोभायात्रा की शुरुआत की. यह शोभायात्रा हनुमान मंदिर से चलकर सरैया स्थित दुर्गा मंडप पहुंची, जहां पर रथ पर सवार श्रीराम-सीता की पूजा करने के बाद धीरे-धीरे शोभायात्रा का कारवां सरैया के सोनार गली होते सिया मुहल्ले के रास्ते सरैया चौक पहुंची. रामनवमी का भव्य जुलूस सरैया चौक से तिलौथू पुरानी स्टेट बैंक होते तिलौथू पीएचसी एनएचटूसी पथ मुख्य मार्ग पर पहुंचा. मुख्य मार्ग से होते शोभायात्रा तिलौथू फल मंडी, किराना मंडी के रास्ते तिलौथू गांव से बड़ी संगत गुरुद्वारा के पास पहुंची. वहां पर बड़ी संगत गुरुद्वारा के सदस्यों ने शोभायात्रा में शामिल सभी कार्यकर्ताओं का भव्य स्वागत किया. भव्य शोभायात्रा बड़ी संगत गुरुद्वारा से आगे बढ़ते हुए तिलौथू स्टेट बैंक के रास्ते जगदेव चौक पहुंची. वहां देर तक युवाओं ने अपने करतब दिखाये. पूरा शहर भगवामय हो गया. जुलूस में शामिल हजारों युवा भगवा रंग के पोशाक तथा भगवा रंग का झंडा लिये जय श्रीराम, जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे. पूरा प्रखंड भगवा रंग में ही दिख रहा था. तिलौथू जगदेव चौक से शोभायात्रा तिलौथू बाजार होते तिलौथू पीएचसी से आगे बढ़कर पुनः सरैया दुर्गा मंडप के लिए प्रस्थान करेगी. सरैया दुर्गा मंडप पहुंचने के बाद हनुमान सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने जुलूस में शामिल लोगों को प्रसाद खिलाया और वहीं पर जुलूस का समापन किया गया.

शीतल पेयजल की थी व्यवस्था

यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं के लिए जगह-जगह शीतल पेयजल के काउंटर लगाये गये थे. तिलौथू बाजार, बड़ी संगत गुरुद्वारा व अन्य स्थानों पर जुलूस में शामिल सभी लोगों के लिए शीतल शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गयी थी तथा मीठे शरबत पानी की भी व्यवस्था की गयी थी.

भगवा पोशाक में युवतियों की टोली

जुलूस में शामिल श्रीराम-सीता की झांकी व एलइडी बल्ब युक्त रथ पर सवार श्रीराम-सीता की झांकी आकर्षण का केंद्र रही. झांकी में रामायण के पात्र वीर बजरंगी हनुमान, जामवंत, जटायू एवं बानरी सेना की झांकी जुलूस में लोगों को आकर्षित कर रही थी. कई जगह रथ रोक कर श्रीराम-सीता की पूजा-अर्चना भी की गयी. इस बार सरैया में श्रीराम के जीवन चरित्र पर आधारित कई तरह के सेल्फी प्वाइंट बनाये गये थे. लोगों ने खड़े होकर सेल्फी ली. इसमें श्रीराम केवट मिलन, शबरी मिलन आदि कई तरह के श्रीराम के जीवन चरित्र से जुड़े सेल्फी प्वाइंट भी बनाये गये थे.

पुलिस प्रशासन दिखा मुस्तैद

हर जगह पुलिस प्रशासन जुलूस के दौरान मुस्तैद दिखा. बीडीओ संजय कुमार, तिलौथू थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, अमझोर थाना अध्यक्ष कुसुम कुमार केसरी के नेतृत्व में पुलिस बल लगाये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें