24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाला उड़ाही और कूड़ा प्वाइंट का होगा पोस्टमार्टम, जो फेंकेगा वही उठायेगा कूड़ा

पटना नगर निगम नाला उड़ाही और कूड़ा प्वाइंट के पोस्टमार्टम करेगा. शहर के सभी 75 वार्डों के लिए ऐसी 75 अलग-अलग विशेष टीमों का गठन किया गया है.

संवाददाता, पटना

पटना नगर निगम नाला उड़ाही और कूड़ा प्वाइंट के पोस्टमार्टम करेगा. शहर के सभी 75 वार्डों के लिए ऐसी 75 अलग-अलग विशेष टीमों का गठन किया गया है. सभी वार्डोें के नोडल ऑफिसर को इसका हेड बनाया गया है. पोस्टमार्टम टीम की गाड़ी में बांस की फट्टी भी होगी, जिसे नाले में डाल कर चेक किया जायेगा कि उड़ाही कैसी हुई है. उड़ाही किये गये खुले नाले की लंबाई भी दर्ज की जायेगी. उड़ाही किये गये नाले में कहीं अवरोध पाया गया या नहीं, नाले पर ग्रेडिंग लगा हुआ पाया गया या नहीं, इसकी भी समीक्षा की जायेगी. साथ ही उड़ाही किये गये में नाले के मैनहोल और कैचपिट की विवरणी भी टीम रखेगी. इसके साथ ही हटाये गये कूड़ा प्वाइंट का भी वह निरीक्षण करेगी. यदि वहां कूड़ा फेंका हुआ पाया गया, तो यह जानने का प्रयास किया जायेगा कि कौन वहां कूड़ा फेंक रहा है. ऐसे व्यक्ति को नगर निगम की टीम ढूंढ़ कर उस पर फाइन करेगी और फेंका गया कूड़ा भी उसी से उठावायेगी. यह अभियान 20 अप्रैल के आसपास शुरू होगा, जो चार जून को चुनाव समाप्त होने तक जारी रहेगा.

देर रात तक होती रही सफाई

रामनवमी को लेकर पटना नगर निगम की 75 टीमें अलग-अलग नोडल अधिकारी के नेतृत्व में सभी 75 वार्डों में मंगलवार देर रात तक जुटी रही. डाकबंगला चौराहे से लेकर पटना जंक्शन पर महावीर मंदिर तक विशेष सफाई अभियान चलाया गया. इसी तरह बेली रोड में राजवंशीनगर स्थित हनुमान मंदिर के सामने भी विशेष सफाई अभियान चलाया गया. नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने कहा कि बुधवार को भी पूरे दिन यह सफाई व्यवस्था चलती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें