25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देर से मिला लाइसेंस, दरिहट में नहीं निकली शोभायात्रा

डेहरी प्रखंड के दरिहट में रामनवमी के अवसर पर बुधवार को निकलने वाली शोभायात्रा अंतिम समय में स्थगित कर दी गयी. कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि शोभायात्रा के लाइसेंस देने में प्रशासन द्वारा काफी देर की गयी.

अकोढ़ीगोला. डेहरी प्रखंड के दरिहट में रामनवमी के अवसर पर बुधवार को निकलने वाली शोभायात्रा अंतिम समय में स्थगित कर दी गयी. कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि शोभायात्रा के लाइसेंस देने में प्रशासन द्वारा काफी देर की गयी. लाइसेंस बुधवार को दोपहर में दिया गया और यात्रा का समय दो बजे से शाम पांच बजे दिया गया था, जो इतनी गर्मी में दो बजे शोभायात्रा निकालनी संभव नहीं थी. वहीं, शोभायात्रा निकालने में लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं दी गयी. शोभायात्रा में हजारों की भीड़ होती है. भीड़ को संभालने के लिए दो चोंगा बजाने की अनुमति मांगी गयी थी, जो प्रशासन ने नहीं दिया. विगत वर्षो से चली आ रही शोभायात्रा के रास्ते को छोटा किया गया. बताया कि कमेटी के सदस्यों की सहमति से अंतिम समय में यात्रा के कार्यक्रम को स्थगित किया गया. बताया कि पुलिस प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन नहीं कर पायेंगे. लोगों ने बताया कि प्रशासन ने सभी साउंड बॉक्स वालों से शोभायात्रा में लाउडस्पीकर नहीं बजाने की हिदायत दी है. उन लोगो से पहले ही बॉन्ड भरवाया गया है और बजाने पर मशीन जब्त करते हुए कार्रवाई करने की बात कही गयी थी. इससे शोभायात्रा के कार्यक्रम में कोई भी साउंड सिस्टम वाले कार्यक्रम में सामान देने को तैयार नहीं थे. ऐसे में शोभायात्रा निकाल पाना संभव नहीं दिखता है. गौरतलब है कि दरिहट में धूमधाम से रामनवमी की शोभायात्रा निकलती थी. हजारों लोग भक्तिमय वातावरण में भगवान का जयकारा लगाते झूमते-नाचते यात्रा में शामिल होते थे. इसमे कई देवी-देवताओं की झांकियां निकाली जाती थीं. इसे देखने के लिए महिलाओं व बच्चों में उत्सुकता रहती थी. लोगों को रामनवमी की शोभायात्रा का इंतजार रहता था. शोभायात्रा के स्थगित होने से लोगों में काफी नाराजगी दिखी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें