23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीएमबीयू के डिग्री कॉलेजों में नामांकन के लिए आज से कर सकते हैं आवेदन

टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2024-28 सेमेस्टर वन में नामांकन की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होगी. नामांकन को लेकर छात्र-छात्राएं कॉलेजों से आवेदन प्राप्त करेंगे, फिर जमा करायेंगे. यह प्रक्रिया छह मई तक चलेगी.

टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2024-28 सेमेस्टर वन में नामांकन की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होगी. नामांकन को लेकर छात्र-छात्राएं कॉलेजों से आवेदन प्राप्त करेंगे, फिर जमा करायेंगे. यह प्रक्रिया छह मई तक चलेगी. इसको लेकर विवि के डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने पूर्व में ही सभी कॉलेजों को दिशा-निर्देश दे दिया था. उधर, कॉलेजों ने भी नामांकन प्रक्रिया को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. एसएम कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि तीन काउंटर बनाये गये हैं. काउंटर से 150 रुपये शुल्क पर फॉर्म छात्राओं को ऑफलाइन मोड में उपलब्ध कराया जायेगा. संबंधित कर्मचारी को दिशा-निर्देश दे दिया गया है. बीएन कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक कुमार ठाकुर, टीएनबी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो एसएन पांडे व मारवाड़ी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो शिव प्रसाद यादव ने कहा कि छात्रों को नामांकन में असुविधा नहीं हो. इसको लेकर कॉलेज प्रशासन ने निर्णय लिया है कि स्नातक में ऑनलाइन नामांकन लिया जायेगा. कॉलेज की वेबसाइट से स्टूडेंट्स ऑनलाइन नामांकन फॉर्म डाउनलोड कर सकेंगे. ऑनलाइन ही फॉर्म व शुल्क भी लिये जायेंगे. इसको लेकर नोटिस बोर्ड पर सूचना अंकित की जायेगी. बता दें कि विवि में स्नातक में नामांकन के लिए करीब 84 हजार सीट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें