23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव में खलल डालने वालों से निबटेगी पुलिस

लोकसभा चुनाव में खलल डालने वाले अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस लगी हुई है. एक तरफ जहां पुलिस हिस्ट्रीशीटरों का पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल रही है, तो दूसरी तरफ जमानत पर छूटे अपराधियों पर नजर जमायी हुई है.

गोपालगंज. लोकसभा चुनाव में खलल डालने वाले अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस लगी हुई है. एक तरफ जहां पुलिस हिस्ट्रीशीटरों का पकड़ कर सलाखों के पीछे डाल रही है, तो दूसरी तरफ जमानत पर छूटे अपराधियों पर नजर जमायी हुई है. वहीं, कुछ को संदेह पर जिलाबदर किया जा रहा है. जिला प्रशासन से संस्तुति मिलने के बाद पुलिस ने अब तक 33 को जिलाबदर करने की तैयारी है. वहीं जेल में बंद 29 माफिया व शातिर किस्म के अपराधियों को सेंट्रल जेल भेजा जा चुका है. चुनाव में किसी प्रकार की कोई चूक नहीं हो, इसके लिए लगातार यूपी पुलिस के संपर्क में रहकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही. उधर, एसडीपीओ प्रांजल ने नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश चाैहान के साथ नगर थाने के वलनरेबुल, क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर जांच कर प्लान तैयार किया. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से होमवर्क कर पुलिस बल की तैनाती को लेकर भी प्लान किया. वोट के दौरान किसी तरह से अपराधी बूथ को डिस्टर्ब ना करें, इसकी फुलप्रूफ तैयारी कर रहे हैं. चुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जायेगी. फोर्स की तैनाती कैसे हो, इसके भी होमवर्क में वरीय अधिकारी जुटे हैं. नगर थाने के संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस अपना एक्शन प्लान बनाने में जुटी है. वहीं दूसरी ओर कृषि कार्यालय के समीप स्थिति इवीएम-वीवीपैट के लिए बने वेयर हाऊस की सुरक्षा के लिए पुलिस बलों की तैनाती का जांच डीएसपी ट्रैफिक ने की. सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के रजिस्टर, संतरी, सुरक्षा की विभिन्न पहलुओं पर जांच कर उनको हाइअलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया. डीएसपी ने चुनाव में यहां आने वाले व्यक्तियों से रजिस्टर में साइन कराने का निर्देश दिया. बगैर सक्षम पदाधिकारी के वेयर हाऊस में किसी की इंट्री नहीं हो सकती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें