24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग

दुल्हिनबाजार. शुक्रवार की दोपहर थाना क्षेत्र के लाला भदसारा गांव में गेहूं के खेत में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी.

दुल्हिनबाजार. शुक्रवार की दोपहर थाना क्षेत्र के लाला भदसारा गांव में गेहूं के खेत में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. अगलगी में कई किसानों की दस बीघे से अधिक की गेहूं की फसल जल गयी. इससे गुस्साये किसानों व ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगा प्रदर्शन किया. लाला भदसारा गांव स्थित बिजली कार्यालय सह पावर हाउस के पास गेहूं लगे खेत में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से आग लग गयी. ग्रामीण आग बुझाने के लिए जुट पड़े लेकिन तेज व गर्म पछुआ हवा के कारण देखते ही देखते आग आसपास के खेतों में फैल गयी. आग इतनी भयावह हो गयी कि किसान व ग्रामीण आग पर काबू पाने में असफल रहे. सूचना पाकर मौके पर दल बल के साथ पहुंचे दुल्हिनबाजार थानाध्यक्ष सोनू कुमार भी असफल रहे. जबकि एक घंटे बाद पहुंची दमकल के साथ अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जब तक की आग बुझ पाती गांव के ही सत्येंद्र पंडित, लाला यादव, सुरेंद्र यादव व बिजेंद्र यादव सहित दर्जनों किसानों की दस बीघे से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. ग्रामीण व किसानों ने मुआवजे की मांग व बिजली विभाग के पदाधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगा प्रदर्शन करने लगा. इस संबंध में दुल्हिनबाजार सीओ श्वेता सिन्हा ने बताया कि अगलगी की घटना बिजली की शॉर्ट सर्किट से हुई है. मेरे ओर से भेजी गई रिकॉर्ड के बाद बिजली विभाग की ओर से पीड़ितों को मुआवजा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें