23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

..सीसीएल वेलफेयर बोर्ड के सदस्यों ने निरीक्षण किया

सीसीएल हजारीबाग कोयला क्षेत्र के प्रेमनगर कॉलोनी व परेज कॉलोनी के क्वार्टर व नाली मरम्मत कार्य का निरीक्षण बेलफेयर बोर्ड के सदस्यों व प्रबंधन ने की.

फोटो 20 केदला 1 जांच करते सदस्य के लोग व सीसीएल प्रबंधन फोटो 20 केदला 2 कार्य हुआ जर्जर क्वार्टर केदला. सीसीएल हजारीबाग कोयला क्षेत्र के प्रेमनगर कॉलोनी व परेज कॉलोनी के क्वार्टर व नाली मरम्मत कार्य का निरीक्षण बेलफेयर बोर्ड के सदस्यों व प्रबंधन ने की. मजदूरों के क्वार्टर व नाली का कार्य आईएमसी कंपनी द्वारा चल रहा है. मजदूरों द्वारा कार्य में अनियमितता को लेकर शिकायत की गयी थी. इसकी जांच बोर्ड के सदस्य व प्रबंधन ने की. कार्य में कई कामियां पायी गयी. मौके पर वेलफेयर बोर्ड के सदस्य मदन महतो, खुशीलाल महतो, माया कुमार ने जीएम केके सिन्हा से कहा कि सीसीएल प्रबंधन द्वारा मजदूरों के क्वार्टर व नाली के मरम्मत को लेकर आईएमसी कंपनी कोक कार्य दिया गया था. लेकिन ठेकेदार की मनमानी रवैया के कारण मजदूरों का काम ठीक से नहीं हुआ. क्वार्टर व नाली के कार्य अधूरा है. इसके लेकर मजदूरों में रोष का महौल व्याप्त है. उन्होंने ने कहा कि ठेकेदार को जो कार्य दिया गया था वह काम करने में असमर्थ है. जिसके कारण सीसीएल को काफी नुकसान हो रहा है. वहीं इसका खामियाजा मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है. ठेकेदार को चेतावनी देते हुए मजदूरों के काम में सुधार लाने की बात कही. अगर ठेकेदार अपनी कार्य में सुधार नहीं लाता है, तो प्रबंधन ठेकेदार को सीसीएल से ब्लैक लिस्ट करने का काम करे. ताकि सीसीएल के काम करने वाले ठेकेदार मजदूरों के काम पूरी ईमानदारी से कर सके. वहीं ठेकेदार द्वारा किया गया कार्य को बोर्ड के सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की. मौके पर जीएम केके सिन्हा ने बोर्ड के सदस्ययों को आश्वासन दिया. कि ठेकेदार अपनी कार्य में सुधार लायेगा.और स्टीमिट के मुताबिक मजदूरों के क्वार्टर व नाली मरम्मत का काम करेगा. काम तय समय के अंदर होगा. प्रबंधन ने कहा कि इस काम को गंभीरता से लिया जायेगा. और ठेकेदार की मनमानी नहीं चलेगी. मौके पर सीसीएल प्रबंधन पवन सिंह, इंजीनियर राम लखन, अमरजीत कुमार, अरूण टोपो सहित अन्य लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें