25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

42 पर पहुंचा तापमान, तन-मन को जला रही तीखी धूप

अप्रैल महीने में गर्मी के प्रचंड तेवर ने लोगों को परेशान कर रखा है. लोगों को मई-जून वाली गर्मी का अहसास हो रहा है. सुबह आठ बजे से तीखी धूप के साथ भीषण गर्मी की शुरुआत हो जा रही है. दिन भर गर्म हवा के साथ धूल भरी आंधी व तीखी धूप की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होने लगा है.

हाजीपुर. अप्रैल महीने में गर्मी के प्रचंड तेवर ने लोगों को परेशान कर रखा है. लोगों को मई-जून वाली गर्मी का अहसास हो रहा है. सुबह आठ बजे से तीखी धूप के साथ भीषण गर्मी की शुरुआत हो जा रही है. दिन भर गर्म हवा के साथ धूल भरी आंधी व तीखी धूप की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होने लगा है. तीखी धूप व तेज गर्म हवा के साथ उड़ती धूल की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. दोपहर के वक्त बाजार में सन्नाटा छा जा रहा है. इक्के-दुक्के लोग ही दोपहर के वक्त बाजार में नजर आते हैं. शाम ढलने के बाद ही लोग घरों से निकला पसंद कर रहे हैं. शनिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

भीषण गर्मी व गर्म हवा के झोंके की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ रही है. ज्यादातर निजी स्कूलों की छुट्टी अभी दोपहर के वक्त हो रही है. दोपहर में तीखी धूप व गर्म हवा के झोंके के बीच स्कूल से घर आने में बच्चे बेहाल हो जा रहे हैं. स्कूल की छुट्टी के वक्त दोपहर में घर लौटने के दौरान बच्चों को भीषण गर्मी का शिकार होना पड़ रहा है. ऐसे हालात में बच्चों के बीमार पड़ने का खतरा बढ़ गया है. गर्मी की वजह से बच्चे बीमार पड़ने लगे हैं. अप्रैल महीने में पड़ रही प्रचंड गर्मी व धूल भरी आंधी की वजह से कारोबार भी प्रभावित होने लगा है. गर्मी की वजह से बेहद जरूरी काम होने पर ही लोग घर से निकलना पसंद कर रहे हैं. सुबह दस बजे के बाद ही तीखी धूप की वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बाजार में लोगाें के कम आने से दोपहर के वक्त ज्यादातर दुकानों में सन्नाटा छाया रहता है.

आने वाले सात दिनों का संभावित तापमान (सेल्सियस में)

दिन -अधिकतम -न्यूनतम

रविवार -41 -27

सोमवार -39 -28

मंगलवार -41 -28

बुधवार -41 -26

गुरुवार -41 -26

शुक्रवार -42 -27

शनिवार -44 -29

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें