25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नैक से मान्यता को कॉलेज में एलुमिनी एसोसिएशन जरूरी : प्राचार्य

चाईबासा के ज्ञानचंद जैन कॉमर्स कॉलेज में एलुमिनी एसोसिएशन की बैठक में नयी कमेटी गठित की गयी, जिसमें रविकांत भूत अध्यक्ष व विकास अग्रवाल सचिव बनाये गये.

चाईबासा. चाईबासा स्थित ज्ञानचंद जैन कॉमर्स कॉलेज में शनिवार को एलुमिनी एसोसिएशन की एक बैठक प्राचार्य डॉ संजीव कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. इसमें कॉलेज के पूर्ववर्ती विद्यार्थी शामिल हुए. डॉ सिंह ने बताया कि कॉलेज के नैक से मान्यता के लिए एलुमिनी एसोसिएशन का होना अनिवार्य है. इसके सहारे नैक से संबंधित कार्यों को आगे बढ़ाया जा सकता है. बैठक में नये एलुमिनी एसोसिएशन का गठन किया गया. रविकांत भूत को अध्यक्ष व विकास अग्रवाल को सचिव बनाया गया. वहीं, 17 सदस्यीय कार्यकारिणी समिति बनायी गयी.

कॉलेज के विकास में योगदान दें पूर्ववर्ती विद्यार्थी : प्राचार्य

बैठक में एलुमिनी एसोसिएशन के कार्यों की जानकारी दी. प्राचार्य ने पूर्ववर्ती विद्यार्थियों से कहा कि वे इस कॉलेज से पढ़कर आगे बढ़े हैं, इसलिए उनका नैतिक दायित्व है कि कॉलेज के विकास में अपना योगदान दें. उन्होंने कहा कि कॉलेज की एलुमिनी ही हमारी संपत्ति है. पूर्ववर्ती विद्यार्थियों ने प्राचार्य को आश्वासन दिया कि वे कॉलेज के विकास के लिए हर संभव हर संभव मदद करेंगे.

कॉलेज के विकास में सहयोग करेगी टीम : अध्यक्ष

बैठक में सर्वसम्मति से नये एलुमिनी एसोसिएशन का गठन किया गया. इसमें अध्यक्ष रविकांत भूत, सचिव विकास अग्रवाल, कोषाध्यक्ष दीपक अग्रवाल, कार्यकारिणी सदस्यों में मुकेश मोदी, ओम प्रकाश केडिया, शैलेश सुल्तानिया, नरेश अग्रवाल, अशोक विजयवर्गीय, अजय बजाज, पुरुषोत्तम रुंगटा, सुमित अग्रवाल, विकास दोदराजका, कैलाश पारीक, सचिन अग्रवाल, प्रो करण चंद्र टुडू, डॉ मुरारी लाल वैध, प्रो बसंती कालुण्डिया, प्रो लक्ष्मी बोदरा, किशन शर्मा, सामु सिरका को शामिल किया गया. अध्यक्ष चुने जाने के बाद रविकांत भूत ने कहा कि हमारी टीम की ओर से कॉलेज को हमेशा सहयोग किया जायेगा. प्राचार्य डॉ संजीव कुमार सिंह ने सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें