31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार समिति परिसर में बनेगा महाराजगंज व सारण संसदीय क्षेत्र की इवीएम का वज्रगृह

12 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग बज्रगृह व मतगणना कक्ष चिह्नित, 20 व 25 मई को मतदान के बाद दोनों क्षेत्रों के इवीएम बाजार समिति परिसर में रखने की व्यवस्था.

छपरा (सदर). आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महाराजगंज तथा सारण संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी 12 विधानसभा क्षेत्रों में क्रमश: 20 तथा 25 मई को मतदान के बाद उपयोग किए गये इवीएम को रखने के लिए बज्रगृह तथा मतगणना कक्ष का चयन विधानसभावार कर लिया गया है. स्थानीय बाजार समिति परिसर में फल मंडी, किराणा दुकानों एवं कुछ सब्जी व्यवसायियों को खाली कराने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा परिसर में अवस्थित भवनों के बजगृह एवं मतगणना कक्ष के अनुकूल निर्माण, रंग-रोगन, मरम्मति आदि कार्य चल रहा है. वहीं निर्वाची पदाधिकारी, प्रेक्षक आदि के लिए प्रशसनिक भवन भी कृषि विभाग के पूराने प्रशासनिक भवन में बनाने के लिए रंग रोगन का कार्य चल रहा है. पूरे दिन बड़ी संख्या में तकनीकी एवं गैर तकनीकी मजदूर इन सभी बज्रगृह एवं मतगणना कक्ष को तैयार करने में लगे है. जहां नामांकन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद इवीएम की कमश्निंग तथा डिस्पैच सेंटर बनाने का भी काम चल रहा है. पूरे परिसर में मतगणनाकर्मियों, मतगणना प्रेक्षक एवं पदाधिकारियों व जवानों के लिए बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर स्तर पर कार्य चल रहा है.

छपरा, बनियापुर, सोनपुर समेत 12 विधानसभा क्षेत्रों का वज्रगृह व मतगणना कक्ष बनेंगे

आयोग के निर्देशानुसार 20 मई को सारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सोनुपर, परसा, अमर्नार, गड़खा, मढ़ौरा एवं छपरा विधानसभा क्षेत्र तथा महाराजगंज संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एकमा, मांझी, बनियापुर, तरैया विधानसभा क्षेत्र तथा सीवान जिला अंतर्गत पड़ने वाले दो विधानसभा क्षेत्र यथा महाराजगंज एवं गोरेया कोठी के लिए बज्रगृह एवं मतगणना कक्ष समेकित रूप से बाजार समिति परिसर में कराया जाना है. वहीं बनियापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए तथा छपरा एवं गड़खा विधानसभा क्षेत्र के लिए डिस्पैच सेंटर बाजार समिति परिसर में बनाया जाना है. जिसे लेकर हर स्तर पर तैयारियां की जा रही है. जिसे लेकर डीएम अमन समीर के निर्देशन में संबंधित कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारी बेहतर तरीके से निर्धारित समय के अंदर कार्य कराने के लिए प्रयासरत दिख रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें