28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाल विवाह रोकने को लेकर किशोरियों को किया जागरूक

आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 35 पर महिलाओं और किशोरियों को एकत्रित कर रंगोली के माध्यम से बाल विवाह रोकने संबंधी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

तिलौथू. तिलौथू पश्चिमी पंचायत में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पूनम कुमारी के निर्देश पर तिलौथू परियोजना क्षेत्र के तिलौथू पश्चिमी पंचायत अंतर्गत हरनाचिति आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 35 पर महिलाओं और किशोरियों को एकत्रित कर रंगोली के माध्यम से बाल विवाह रोकने संबंधी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. महिला पर्यवेक्षिका कंचन कुमारी की अध्यक्षता में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें पर्यवेक्षिका कंचन कुमारी ने उपस्थित महिलाओं और किशोरियों को बाल विवाह के दुष्परिणाम संबंधी जानकारियां साझा किया और विवाह की सही उम्र की जानकारी देने के साथ-साथ किशोरावस्था में अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर एकाग्रचित होकर शिक्षा और परिवार के प्रति समर्पित रहते हुए लक्ष्यों की ओर अग्रसर रहने की सलाह भी दी. जागरूकता कार्यक्रम में झांकी की प्रस्तुति भी की गयी. महिलाओं और किशोरियों ने बाल विवाह रोकने की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहने का शपथ भी लिया. इस कार्यक्रम में सेविका प्रियंका वर्मा की भूमिका को पर्यवेक्षिका ने सराहनीय बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें