19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धरती ने हमें सबकुछ दिया, पर हम स्वार्थ में कर रहे नष्ट

विश्व पृथ्वी दिवस पर एएस कॉलेज में एनएसएस की ओर से हुए कार्यक्रम में धरती को रहे नुकसान पर चिंता जतायी गयी और इसे बचाने का संकल्प लिया गया.

संवाददाता, देवघर एएस कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं स्विच ऑन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में विश्व पृथ्वी दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया. प्रोफेसर इंचार्ज डॉ नीलिमा वर्मा की अध्यक्षता में पृथ्वी संरक्षण की आवश्यकता एवं उपाय विषय पर विचार गोष्ठी हुई. पृथ्वी को संरक्षित करने के उद्देश्य से सूखा कचरा संचय कोष की भी स्थापना की गयी, जिसमें सूखा कचरा (नन बायोडिग्रेबल) डालकर उपस्थित शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मी एवं छात्र -छात्राओं ने कार्यक्रम की शुरुआत की. साथ ही अपने-अपने घरों एवं आसपास के क्षेत्र में सूखा कचरों का समायोजन करने की शपथ ली. डॉ नीलिमा वर्मा ने कहा कि पृथ्वी का संरक्षण आवश्यक है. तभी हम भी संरक्षित रह सकेंगे. इसलिए हम अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह समझ लें और इस दिशा में निरंतर कार्य करें. डॉ भारती प्रसाद ने कहा कि धरती माता ने हमें जीने के लिए सब कुछ दिया है, पर हम अपने स्वार्थ में खुद इसका जीवन नष्ट कर रहे हैं. डॉ पुष्प लता ने भी अपने विचारों से लोगों को अवगत कराया. इस मौके पर कॉलेज के शिक्षक व कर्मचारी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें