20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंगनबाड़ी सेविकाओं व जीविका दीदियों ने मतदाताओं को किया जागरूक

लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 को ले सोमवार को नगर परिषद शहरी क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा मतदान हेतु शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर जागरूकता अभियान चलाया गया.

किशनगंज. लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 को ले सोमवार को नगर परिषद शहरी क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा मतदान हेतु शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर जागरूकता अभियान चलाया गया. नगर परिषद किशनगंज क्षेत्र अंतर्गत गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा मंझिया, खगड़ा पासवान टोला, धर्मगंज, दिलवारगंज, पुराना खगड़ा सिंघारी टोला, लोहारपटी, डुमरिया इत्यादि स्थानो पर रंगोली, शपथ ग्रहण एवं रैली के माध्यम से मतदान हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया. बीएलओ के नेतृत्व में आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका जीविका दीदी के द्वारा घर-घर जाकर ‘‘बहु-बेटी सम्मेलन‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मतदान से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गयी. मतदान की इस महापर्व में सभी मतदाताओं को उत्साह के साथ मतदान करने के लिए संदेश दिया गया. साथ ही साथ बारह प्रकार के पहचान पत्र में से किसी एक पहचान पत्र के द्वारा दिनांक 26 अप्रैल दिन शुक्रवार को वोट देने के लिए प्रेरित किया गया. जिला प्रबंधक, बुनियाद केंद्र, किशनगंज के संजीवनी वाहन, सुगमता एक्सप्रेस के माध्यम से ठाकुरगंज प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूमकर सभी दिव्यांग एवं वृद्धजन मतदाता से निवेदन किया गया कि 26 अप्रैल शुक्रवार के दिन अपना वोट डाले. साथ ही प्रत्येक बूथ पर दिव्यांगजन एवं वृद्धजन के वोट करने के लिए विशेषकर दी जाने वाली सुविधाएं के बारे बैनर एवं पोस्टर से लोगो को जागरूक किया गया. बहादुरगंज प्रखंड अंतर्गत लक्की इंडियन सर्विस गैस एजेंसी के माध्यम से भी घरेलू गैस सिलंडर पर चस्पा के माध्यम से ले मतदान 26 अप्रैल शुक्रवार को अपना वोट डालने के लिए अपील किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें