22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भेड़िहारी वन क्षेत्र में आग लगने से दो एकड़ सदाबहार जंगल जलकर नष्ट

वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना वन प्रमंडल दो के भेड़िहारी वन क्षेत्र के भेड़िहारी चेक नाका के निकट एम कक्ष संख्या 25 व 24 के वन क्षेत्र में सोमवार की दोपहर आग लगने से करीब दो एकड़ सदाबहार जंगल जल कर नष्ट हो गया.

वाल्मीकिनगर. वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना वन प्रमंडल दो के भेड़िहारी वन क्षेत्र के भेड़िहारी चेक नाका के निकट एम कक्ष संख्या 25 व 24 के वन क्षेत्र में सोमवार की दोपहर आग लगने से करीब दो एकड़ सदाबहार जंगल जल कर नष्ट हो गया. इस घटना की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए भेड़िहारी वन क्षेत्र के वनपाल नवीन कुमार के नेतृत्व में वन कर्मियों और फायर वाचरों के टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. जहां वन विभाग के वन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. वनपाल ने बताया कि किसी शरारती तत्वों के लोगों द्वारा इस घटना का अंजाम दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. वही ग्रामीणों से अपील है कि ग्रीष्म ऋतु में पत्ते सूखे होते हैं. वन क्षेत्र के अंदर धूम्रपान या आग जलाने की कोशिश ना करें. अन्यथा ऐसा करते पाए जाने पर वन्य प्राणी अधिनियम धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि इस आग लगी में छोटे-छोटे पेड़ पौधे व कीड़े-मकोड़े को काफी नुकसान पहुंचा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें