22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना की 15 वर्षीय तनिष्का बनीं मिस टीन अर्थ इंडिया

पटना की रहने वाली 15 वर्षीय तनिष्का शर्मा हाल ही जयपुर में आयोजित ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 में मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीता है. तनिष्का के पिता डॉ विकास शर्मा पशु चिकित्सक हैं और मां नीतू शर्मा इंजीनियर. तनिष्का ने अपनी पढ़ाई संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की है और फैशन डिजाइनर बनना चाहती हैं.

पटना. पटना की रहने वाली 15 वर्षीय तनिष्का शर्मा हाल ही जयपुर में आयोजित ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 में मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीता है. तनिष्का के पिता डॉ विकास शर्मा पशु चिकित्सक हैं और मां नीतू शर्मा इंजीनियर. तनिष्का ने अपनी पढ़ाई संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की है और फैशन डिजाइनर बनना चाहती हैं. वे बताती हैं कि उन्होंने प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व किया है. जयपुर में ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन हुआ था, जिसमें 13 से 19 वर्ष की उम्र की 29 टीन्स ने हिस्सा लिया था.

इस दौरान ओपनिंग डांस, स्वीमवियर राउंड, ईवनिंग गाउन राउंड का आयोजन किया गया. साथ ही टाइटल राउंड का भी आयोजन किया गया, जिसमें विजेताओं को अलग-अलग सैश पहनाकर सम्मानित किया गया. तनिष्का बताती हैं कि इस पेजेंट में भाग लेने की वजह खुद को शारीरिक और मानसिक दोनों तौर पर बेहतर बनाने की कोशिश थी. खिताब जीतने के बाद वे तनिष्का ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उनका वजन 86 किलो हो गया था, इसे कम करने में सात महीने का वक्त लगा. 21 किलो वजन घटाने के बाद एहसास हुआ कि देश में हर दूसरी लड़की इस की तरह से समस्या से पीड़ित है. उनके अंदर आत्मविश्वास दिलाने के लिए मैंने इस पेजेंट में भाग लिया है. अभी मैं इंटरनेशनल मिस टीन अर्थ दीवा की तैयारी कर रही हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें