29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीओआइ ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों की हड़ताल शुरू

बैंक ऑफ इंडिया में खुले बैंक खातों से आधार कार्ड के माध्यम से प्रति लेनदेन पर 29.50 रुपये सेवा शुल्क लगाया गया है. इसके विरोध में बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र प्रतिनिधियों की तीन दिवसीय हड़ताल शुरू हो गयी.

सरिया. बैंक ऑफ इंडिया में खुले बैंक खातों से आधार कार्ड के माध्यम से प्रति लेनदेन पर 29.50 रुपये सेवा शुल्क लगाया गया है. इसके विरोध में बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र प्रतिनिधियों की तीन दिवसीय हड़ताल शुरू हो गयी. इसके कारण सोमवार को सरिया समेत पूरे जिले के बैंक ऑफ इंडिया के 160 ग्राहक सेवा केंद्र पर ताला लटका रहा. इस संबंध में बैंक कॉरेस्पॉडेंट (बीसी) यूनियन के नेता अंबुज वर्मा ने बताया कि बैंक प्रबंधन बीडीएस सर्विस के तहत खुले खाता (जन धन खाता को छोड़कर) से आधार कार्ड के माध्यम से लेनदेन करने पर ग्राहकों को प्रति निकासी 29.50 रुपये सर्विस व जीएसटी चार्ज के नाम पर लिया जा रहा है. यह नियम एक अप्रैल से लागू किया गया है. इसके कारण खाताधारकों को काफी परेशानी हो रही है. सेवा शुल्क लगाये जाने से ग्राहक सेवा केंद्र पर इसका प्रतिकूल असर भी पड़ा है. लोग अब सर्विस टैक्स से बचने के लिए मुख्य शाखा जा रहे हैं. इसका व्यापक असर ग्रामीण क्षेत्रों में खुले ग्राहक सेवा केंद्र पर देखने को मिल रहा है. इसको लेकर झारखंड ही नहीं पूरे देश में ग्राहक सेवा केंद्र के प्रतिनिधि तीन दिनों की हड़ताल पर हैं. कहा कि हड़ताल के कारण जिले के सभी ग्राहक सेवा केंद्र बंद रहे. ग्राहक सेवा केंद्र बंद रहने का ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को परेशानी हुई. लाचारी में उन्हें बैंक शाखा जाना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें