20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मत प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करें सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर : डीसी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक

विशेष संवाददाता, धनबाद,

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सहयोग करें. मंगलवार को जिले के प्रमुख सोशल मीडिया इनफ्लुएंसरों के साथ समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि लोगों तक किसी भी संदेश को पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया एक बहुत ही शक्तिशाली व प्रभावशाली माध्यम है. सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर वोट प्रतिशत बढ़ाने, युवा मतदाताओं को प्रेरित करने के साथ साथ कम मतदान वाले क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में मदद करेंगे. रोचक कहानी के माध्यम से, ब्लॉगर के माध्यम से, तो किसी ने लघु फिल्म के माध्यम से जागरूक करने का सुझाव दिया. स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह नगर आयुक्त रविराज शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर युवाओं के साथ जुड़ने और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

एसएसएलएनटी में वोटर आइडी के लिए कैंप शुरू :

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में छात्राओं का वोटर आइ कार्ड बनाने के लिए दो दिवसीय कैंप लगाया गया है. कैंप लगाने का आग्रह प्राचार्या डॉ शर्मिला रानी ने किया था. कैंप में मंगलवार को पहले दिन 70 छात्राओं ने मतदाता सूची में नाम अंकित करवाने के लिए अपना नाम दिया.

पीके राय कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम :

पीके राय मेमोरियल कॉलेज में एनएसएस की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अध्यक्षता प्रोफेसर इंचार्ज डॉ अशोक कुमार मंडल ने की. डॉ अशोक मंडल के साथ डॉ मंतोष पांडेय, डॉ संजय कुमार सिंह, एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ मो आलमगीर अंसारी ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला. कार्यक्रम का संचालन शुभम कुमार झा और मनीषा कुमारी ने किया. धन्यवाद ज्ञापन एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर – 2 शर्मिला कुमारी ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें