22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंहभूम में 13, लोहरदगा में 10, खूंटी में नौ व पलामू में आठ ने किया नामांकन

झारखंड की चारों लोकसभा सीटों में से सिंहभूम से अब तक सर्वाधिक 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. कल (23 अप्रैल) तक सिंहभूम में छह उम्मीदवारों ने नामांकन किया था.

रांची (विशेष संवाददाता). झारखंड की चारों लोकसभा सीटों में से सिंहभूम से अब तक सर्वाधिक 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. कल (23 अप्रैल) तक सिंहभूम में छह उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. आज (बुधवार को) सात और उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इसकी जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि वहीं खूंटी संसदीय सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन किया. कल तक वहां से चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. इस तरह खूंटी से कुल नौ ने नामांकन कर लिया है. लोहरदगा सीट से चमरा लिंडा सहित कुल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इस तरह वहां से कुल 10 उम्मीदवारों ने नामांकन कर लिया है. पलामू से अब तक आठ उम्मीदवारों ने नामांकन कर लिया है. बुधवार को वहां चार उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इस तरह लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में झारखंड के चारों लोकसभा सीटों सिंहभूम, खूंटी, पलामू और लोहरदगा को मिला कर अब तक 40 उम्मीदवारों ने नामांकन कर लिया है. मतदान के लिए शहरी क्षेत्रों में बढ़ी है जागरूकता : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा है कि मतदान के लिए शहरी क्षेत्रों में जागरूकता बढ़ी है. यही कारण है कि शहरी क्षेत्र से वोटर निबंधन का आवेदन (फार्म-6) सर्वाधिक प्राप्त हो रहा है. उन्होंने बताया कि चौथे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों में वोटर निबंधन के लिए फार्म-6 भरने की समयावधि समाप्त हो चुकी है. श्री कुमार बुधवार को धुर्वा स्थित निर्वाचन सदन में पत्रकारों को उक्त जानकारी दी. उन्होंने मतदाताओं से अपील की है बाकी बचे अन्य फेज के चुनाव क्षेत्रों के मतदाता अब भी मतदाता निबंधन के लिए फार्म-6 भर सकते हैं और मतदान में अपनी हिस्सेदारी निभा सकते हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है. खासकर संभ्रांत लोगों को मतदान के लिए घर से निकल बूथ तक जाकर मतदान करने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. इसके लिए हाउसिंग सोसाइटी आदि का भी सहयोग लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए विभिन्न एजेंसियां लगातार अवैध मादक पदार्थ, करेंसी के गैरकानूनी ट्रांजेक्शन और असामाजिक गतिविधियों पर कार्रवाई कर रही हैं. अब तक एजेंसियों ने कुल 67,40,75,815 रुपये जब्त किये है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें